Daily Wages Hike: केजरीवाल सरकार का मजदूरों को बड़ा तोहफा, दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी बढ़ी, जानें अब कितनी हो जाएगी मंथली सैलरी

केजरीवाल सरकार दिल्ली के श्रमिकों को राहत देने के लिए हर 6 महीने में महंगाई भत्ते को बढ़ाती है। दिल्ली सरकार ने सुपरवाइजर और लिपिक वर्ग के कर्मचारियों की न्यूनतम मजदूरी की दरे भी बढ़ाने का ऐलान किया है।

0
250
Daily Wages Hike
Daily Wages Hike

Daily Wages Hike: केजरीवाल सरकार ने महंगाई से राहत देने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। दिल्ली सरकार ने मजदूरों का न्यूनतम वेतन बढ़ा दिया है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अर्ध कुशल और बाकी श्रमिकों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी किया है। महंगाई भत्ते के तहत अकुशल मजदूरों के मासिक वेतन को 16,064 रुपये से बढ़ाकर 16,506 रुपये, अर्ध कुशल श्रमिकों का 17,693 रुपये बढ़ाकर 18,187 रुपये, कुशल श्रमिकों का वेतन 19,473 से 20,019 रुपये कर दिया गया है।

Daily Wages Hike
Manish Sisodia

Daily Wages Hike: दिल्ली सरकार ने बढ़ाया मजदूरों का न्यूनतम वेतन

वहीं मनीष सिसोदिया ने श्रमिकों के न्यूनतम वेतन बढ़ाने के आदेश जारी करने के साथ उसे बढ़ी हुई दर से भुगतान करने को कहा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि गरीब और मजदूर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए बढ़ती महंगाई के बीच यह बड़ा कदम उठाया गया है।

बता दें कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के श्रमिकों को राहत देने के लिए हर 6 महीने में महंगाई भत्ते को बढ़ाती है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में मजदूरों को मिलने वाला न्यूनतम वेतन देश के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे अधिक है। इससे महंगाई की मार झेल रहे श्रमिक वर्ग को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते आज समाज का हर वर्ग आर्थिक रूप से परेशान है। साथ ही महंगाई की मार भी झेलनी पड़ रही है।

Daily Wages Hike
Daily Wages Hike

सुपरवाइजर वर्ग के कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ

इतना ही नहीं दिल्ली सरकार ने सुपरवाइजर और लिपिक वर्ग के कर्मचारियों की न्यूनतम मजदूरी की दरे भी बढ़ाने का ऐलान किया है। इनमें गैर मैट्रिक कर्मचारियों का मासिक वेतन 17,693 से बढ़ाकर 18,187 रुपये कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ मैट्रिक लेकिन गैर स्नातक कर्मचारियों का मासिक वेतन 19,473 से बढ़ाकर 20,019 रुपये कर दिया गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here