देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में गिरावट दिख रही है तो वहीं दिल्ली में कोरोना अपनी चरम पर है। दिवाली की शाम को दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में कोरोना से संक्रमण के 7340 नए मामले सामने आए थे।

कोरोना को चरम पर देखते हुए दिल्ली सरकार के साथ केंद्र सरकार भी एक्शन मोड पर आगई है। कोरोना के कारण गृह मंत्री अमित शाह ने आपात बैठक बुलाई है। यह बैठक 15 नवंबर की शाम 5 होनी है। इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे। बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह खुद करेंगे।

खबर के अनुसार इस बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ ही देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी हिस्सा लेंगे। बैठक में दिल्ली के कई अन्य अधिकारी भी शामिल होंगे।

गृह मंत्री शाह की अध्यक्षता में होने जा रही यह बैठक गृह मंत्रालय में ही होगी। ध्यान देने वाली बात है कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से नए मामलों का नया रिकॉर्ड बनाते हुए बढ़ रहे कोरोना ने दिल्ली सरकार को परेशानी में डाल दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि दिवाली की शाम जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक दिन में 7340 नए मामले सामने आए थे। तब पिछले 24 घंटे में 96 संक्रमितों की मौत हुई थी।

हालांकि, उसी अवधि के दौरान 7117 संक्रमित ठीक भी हुए थे। दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की तादाद 44456 पहुंच चुकी है। यह राजधानी में एक्टिव केस के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 88 लाख के पार पहुंच चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 41 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के कारण अब तक 1 लाख 29 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here