बिहार विधानसभा चुनाव खत्म हो गया है। जनता को इंतजार है अपने कैबिनेट मंत्रियों की जो आने वाले समय में बिहार का कार्यभार संभालेंगे। मुख्यमंत्री पद पर मोहर लगई है। नीतीश कुमार सातवीं बार राज्य की जिम्मेदारी संभालेंगे। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने जारहे नीतीश कुमार सोमवार की शाम को 4.30 बजे शपथ ग्रहण करेंगे।

उपमुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस बरकरार है। सुशील मोदी बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे लेकिन उनका शपथ ग्रहण कब है इस जानकारी को साझां नहीं किया गया है।

नीतीश कुमार कल शाम 4.30 बजे सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल फागू चौहान से मिलने के बाद शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोमवार शाम 4.30 बजे तक वक्त तय किया गया है। 

एनडीए विधायक दल की बैठक में अपने नाम पर मुहर लगने के बाद नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे। वहां नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

एनडीए की मीटिंग से पहले पटना में जेडीयू के नवनिर्वाचित विधायकों की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में नीतीश कुमार को जेडीयू के विधायक दल का नेता चुना गया. इसके साथ ही नीतीश कुमार का फिर से बिहार का सीएम बनना पक्का हो गया है।

इस बीच एनडीए की मीटिंग से पहले बीजेपी के विधायकों की मीटिंग हुई। इस बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को भी पहुंचना था, लेकिन वे इसमें नहीं पहुंच पाए। राजनाथ सिंह बाद में पटना पहुंचे हैं।

पटना में राजनाथ सिंह एनडीए की विधायक दल की बैठक में बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे। सुशील मोदी भी इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए हैं. विधायक दल की बैठक के बाद सभी नेता स्टेट गेस्ट हाउस चले गए हैं. इस बार बीजेपी के 74 विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं।

बीजेपी की इस बैठक में कुछ कारणवश पार्टी के नेता के नाम पर चर्चा नहीं हो पाई। इस बीच सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी को दिल्ली बुलाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here