सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक के आपमान को भुलाते हुए खालिस्तान समर्थक सिख संगठनों ने हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को अपना समर्थन दिया है। सिखों ने हाफिज सईद का साथ देकर सबकों चौंका दिया है। बता दें कि महज चार दिन पहले ही हाफिज के रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की ने पेशावर के मुल्तान में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव का अपमान किया था। इसके बादजूद वह सईद के साथ दिखाई दे रहे हैं।

हैरानी की बात ये है कि गुरु नानक देव के अपमान को नजरअंदाज करते हुए पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव गोपाल सिंह चावला ने गुरु नानक देव की जन्म स्थली ननकाना साहिब में न केवल हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी की कॉन्फ्रेंस आयोजित करने में मदद की, बल्कि हाफिज को भरोसा भी दिलाया कि पाकिस्तान के सिख उनके साथ हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 28 अप्रैल को ननकाना साहिब में आयोजित की गई राजनैतिक कंवेंशन में न केवल मिली मुस्लिम लीग के अध्यक्ष सैफुल्लाह खालिद ने भाग लिया, बल्कि हाफिज सईद भी वहां पर मौजूद था। आयोजकों ने हाफिज को कैमरों से दूर रखा लेकिन गोपाल सिंह चावला और सैफुल्लाह की तस्वीरें सबके सामने हैं, जो बताती हैं कि चावला ने खुलेआम धार्मिक स्थल को उग्रवादी हाफिज सईद के स्वागत के लिए इस्तेमाल किया।

गौरतलब है कि भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज सईद के रिश्तेदार मक्की ने बीती 26 अप्रैल को न केवल गुरु नानक देव पर इस्लाम के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था, बल्कि उनको मुस्लिम विरोधी भी बताया था। बावजूद इसके खालिस्तान के पैरोकार सिख संगठन और उग्रवादी संगठन खामोश रहे। वे मक्की और हाफिज सईद के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोल पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here