एक तो वैसे भी अच्छे और ईमानदार अधिकारियों की देश में कमी है, दूसरे जो हैं उनके भी जान को खतरा रहता है। एक ऐसे ही महिला अधिकारी की काम करते समय एक व्यवसाय ने गोली मार कर हत्या कर दी। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में मंगलवार को एक अवैध ढांचे को तोड़ने गईं महिला अधिकारी की होटल मालिक ने गोली मारकर हत्या कर दी।  इस दौरान एक मजदूर घायल हो गया। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सोलन जिले के 13 होटलों के अवैध ढांचे ढहाने के अभियान के वक्त  ये हादसा हुआ। पुलिस ने कहा कि नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय कुमार ने अभियान दल पर गोली चला दी जिसमें सहायक ग्राम एवं नगर नियोजन अधिकारी शैलबाला की मौके पर ही मौत हो गई।

मजदूर गुलाब सिंह के पेट में एक गोली लगी और वह घायल हो गया। इस दौरान बिजली विभाग के एक उपप्रखंड अधिकारी, संजय नेगी बाल-बाल बच गए। खबरों के मुताबिक, प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस बल के सामने ही व्यवसायी ने करीब चार राउंड फायरिंग की जिसमें एक गोली एटीपी कसौली शैल बाला शर्मा के मुंह पर और एक लोक निर्माण विभाग के बेलदार गुलाब सिंह के सीने पर जा लगी। महिला अधिकारी की मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना को अंजाम देकर व्यवसायी मौके से फरार हो गया। पुलिस आरोप को ढूढ़ने में लग गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारी के निधन पर शोक जताया है और कहा कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के अनुसार, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘राज्य में किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था को बरकरार रखा जाएगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here