Congress President Election: दिग्विजय सिंह भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, जल्द दाखिल करेंगे नामांकन

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना 22 सितंबर को पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने जारी की थी।

0
169
Congress President Election
Congress President Election

Congress President Election: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह आगामी पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि दिग्विजय जल्द ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बता दें कि इस बार गांधी परिवार से कोई भी नेता कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेगा। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, जिससे उनके दौड़ में होने की अटकलों को हवा मिली थी। हालांकि, उन्होंने पहले पार्टी के शीर्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की अपनी ऐसी किसी भी महत्वाकांक्षा से इनकार किया था। फिलहाल, आगामी पार्टी अध्यक्ष चुनाव में तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर के शामिल होने की आधिकारिक पुष्टि हो गई है, जबकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दूसरे नाम के इर्द-गिर्द मंडरा रहे हैं।

download 2022 09 28T165428.048
Congress President Election

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव कार्यक्रम

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की अधिसूचना 22 सितंबर को पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने जारी की थी। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार अधिसूचना के बाद 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी रहेगी। नामांकन पत्रों की जांच की तिथि 1 अक्टूबर को होगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने की स्थिति में 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here