शशि थरूर लड़ सकते हैं Congress President Election, जानें क्या बोले जयराम रमेश..

बिहार, राजस्थान समेत गुजरात कांग्रेस यूनिट ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग की

0
81
Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

Congress President Election: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi tharoor) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार, इसके लिए उन्हें सोनिया गांधी से मंजूरी मिल गई है। वहीं, कांग्रेस के अध्यक्ष की दौड़ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) भी हैं।

हालांकि, इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर भी पार्टी के भीतर कई चर्चाएं जारी हैं। बिहार, राजस्थान समेत गुजरात कांग्रेस यूनिट ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग की है। अब देखने वाली बात है कि कांग्रेस अध्यक्ष के लिए और कौन-कौन से लोग चुनाव के लिए नामांकन करने वाले हैं या फिर यह भी हो सकता है कि कुछ लोग नामांकन के बाद अपना नाम वापस भी ले लें।

वैसे कुछ चीजें आने वाले समय पर भी निर्भर करती हैं। वहीं, पार्टी के महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने भी अध्यक्ष पद के चुनाव पर अपनी बात कही है।

Shashi Tharoor
Congress President Election Shashi Tharoor

Congress President Election: चुनाव लड़ने के लिए लोग हैं स्वतंत्र- जयराम रमेश

मिली जानकारी के अनुसार, सोनिया गांधी से सांसद शशि थरूर मिले थे। इसके बाद सोनिया गांधी ने उन्हें अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने के लिए मंजूरी दे दी है। इसी बीच कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि जो लोग भी चुनाव लड़ना चाहते हैं, वे इसके लिए स्वतंत्र हैं और उनका स्वागत है। यही कांग्रेस अध्यक्ष और राहुल गांधी का हमेशा से रुख रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव एक खुली, लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है।

17 अक्टूबर को होना है चुनाव

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस करने की तारीख 8 अक्टूबर है। 17 अक्टूबर को चुनाव होगा और इसके नतीजे 19 अक्टूबर को आएंगे। मिली जानकारी के अनुसार, पांच सांसदों ने चुनाव में पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री को पत्र भी लिखा है।

वहीं, आज यानी मंगलवार को कांग्रेस पार्टी उन प्रतिनिधियों की लिस्ट जारी करेगी, जो अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल का गठन करेंगे।

यह भी पढे़ंः

सुखबीर सिंह बादल का दावा- शराब के नशे में जर्मनी में प्लेन से उतारे गए CM Bhagwant Mann, जानें AAP ने क्या कहा..

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री Amarinder Singh BJP में शामिल, पंजाब लोक कांग्रेस का भगवा पार्टी में किया विलय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here