Congress Chintan Shivir: राहुल गांधी की ‘ताजपोशी’ को लेकर पार्टी में फूट?

सूत्रों ने कहा कि जब शीर्ष नेता चर्चा कर रहे थे कि पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा,कांग्रेस नेताओं का एक वर्ग चुप रहा। हालांकि, कई लोग राहुल गांधी के समर्थन में आए और कहा कि उन्हें जल्द से जल्द राष्ट्रीय अध्यक्ष नामित किया जाना चाहिए।

0
188
Congress Chintan Shivir Updates
Congress Chintan Shivir In Udaipur

Congress Chintan Shivir: राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर में पहले दिन प्रभारी अजय माकन ने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए गांधी गैर गांधी परिवार के मुद्दे पर शिविर में कोई चर्चा नहीं होगी। लेकिन इसके बाद भी शिविर में कई नेताओं ने राहुल गांधी को पार्टी के अध्यक्ष पद की कमान सौंपने की मांग की है। बता दें कि कांग्रेस के इस शिविर में 450 से अधिक नेता उपस्थित हैं। वहीं ऐसी अफवाहें हैं कि ग्रैंड ओल्ड पार्टी इस बात पर विभाजित है कि क्या राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए।

Congress Chintan Shivir in Udaipur
Congress Chintan Shivir

Congress Chintan Shivir: जन जागरूकता पर ध्यान केंद्रित करेंगे राहुल गांधी

सूत्रों ने कहा कि जब शीर्ष नेता चर्चा कर रहे थे कि पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा,कांग्रेस नेताओं का एक वर्ग चुप रहा। हालांकि, कई लोग राहुल गांधी के समर्थन में आए और कहा कि उन्हें जल्द से जल्द राष्ट्रीय अध्यक्ष नामित किया जाना चाहिए। हालांकि सोनिया गांधी ने राहुल के अध्यक्ष पद के विषय में बातचीत को टालते हुए कहा कि अभी राहुल गांधी देश भर में यात्रा करके जन जागरूकता पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

Congress Chintan Shivir in Udaipur
Congress Chintan Shivir

Congress Chintan Shivir: देश भर में घट रही है कांग्रेस की ताकत

बता दें कि कांग्रेस का तीन दिवसीय “नव संकल्प शिविर” शुक्रवार को राजस्थान के उदयपुर में शुरू हुआ। पार्टी का अंतिम “चिंतन शिविर” वर्ष 2013 में जयपुर में आयोजित किया गया था। पार्टी के महासचिव अजय माकन ने कहा कि यह चिंतन शिविर पार्टी में एक नए युग की शुरुआत करेगा। 450 से अधिक नेताओं की उपस्थिति के साथ, शिविर में पुरानी पार्टी के लिए चर्चा और विचार-मंथन सत्र होंगे, जिसकी राजनीतिक ताकत देश भर में घट रही है। बता दें कि केवल दो राज्यों में अपनी पूर्ण सरकार के साथ पार्टी अपने खोए हुए राजनीतिक भाग्य को वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

वहीं नव संकल्प शिविर कांग्रेस पार्टी में बहुप्रतीक्षित परिवर्तन लाकर पार्टी कैडर में नई ऊर्जा का संचार करने का एक प्रयास है। पार्टी के पुनरुद्धार के विभिन्न पहलुओं को देखने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा छह समितियों का गठन किया गया है।

संबंधित खबरें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here