बेरोजगारी को लेकर राष्ट्रीय सैम्पल सर्वे कार्यालय (एनएसएसओ) की लीक रिपोर्ट पर विपक्षी कांग्रेस और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने आ गयी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां इस रिपोर्ट में आये रोजगार के आंकड़ों को ‘राष्ट्रीय त्रासदी’ करार दिया है, वहीं भाजपा ने इसे ‘फेक न्यूज’ बताते हुये राहुल गांधी की समझ पर सवाल उठाया है एक अंग्रेजी दैनिक में आज प्रकाशित खबर के अनुसार, बेरोजगारी की दर इस समय 45 साल के उच्चतम स्तर 6.1 प्रतिशत पर है।

राहुल गांधी ने खबर की कॉपी साझा करते हुये ट्वीट किया है “नमो जॉब्स! फ्यूरर (हिटलर) ने हर साल दो करोड़ रोजगार का वादा किया था। पांच साल बाद रोजगार सृजन की उसकी लीक रिपोर्ट में राष्ट्रीय त्रासदी सामने आयी है। बेरोजगारी 45 साल के उच्चतम स्तर पर है।”कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा है कि वर्ष 2017-18 में 6.5 करोड़ युवा बेरोजगार थे। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा “नमो की विदाई का समय आ गया है।”

इसके जवाब में भाजपा ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा “यह स्पष्ट है कि वह (इटली के तानाशाह) मुसोलिनी की तरह निकट दृष्टि दोष से ग्रसित हैं और मुद्दों की उनकी समझ कम है। ईपीएफओ के वास्तविक आँकड़े पिछले 15 महीने के दौरान रोजगार सृजन में तेजी दिखा रहे हैं।”भाजपा ने लिखा है कि इस तरह के फेक न्यूज वही फैला सकता है जिसने कभी कोई ढंग का रोजगार नहीं किया और पूरी तरह बेरोजगार है।

 

                                                 -साभार, ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here