कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही कर्नाटक का रण युद्द के मैदान में तब्दील हो चुका है। बस फर्क इतना है कि युद्द तलवार और हथियारों से लड़ा जाता है और यहां लड़ाई आरोपों प्रत्यारोप करके लड़ी जा रही है। नतीजे आने के बाद JDS और कांग्रेस ने इल्जाम लगाया था कि बीजेपी उनके विधायकों को 100 करोड़ में खरीदने की कोशिश कर रही है लेकिन अब इस जंग में एक नया मोड़ आ गया है। अब कर्नाटक की सियासत में विधायकों की पत्नियों की भी एंट्री हो गई है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनके विधायकों की पत्नियों को फोन करके कह रही है कि अपने पतियों को येदियुरप्पा को वोट देने के लिए राजी करें। और इसके एवज में बीजेपी उनके पति विधायकों को मंत्री पद और 15-15 करोड़ रुपये इनाम स्वरुप देगी।

खबरों के मुताबिक, कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि येदियुरप्पा के बेटे ने उसके दो विधायकों को किसी होटल में बंधक बनाकर रखा है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए कहा था, कि येदुरप्पा को शनिवार शाम 4 बजे तक बहुमत साबित करना होगा। 4 बजने में अब महज कुछ ही समय बचा है और ऐसे में बीजेपी पर लगा ये नया इल्जाम उन पर कितना भारी पड़ता है, ये देखने वाली बात होगी।

इस मामले में कांग्रेस नेता वीएस उगरप्पा ने कहा, कि बीजेपी के बीवाई विजयेंद्र की तरफ से उनके विधायकों की पत्नियों को फोन कर खरीद-फरोख्त का ऑफर दिया गया है। उन्होंने बताया, कि कांग्रेस के दो विधायक आनंद सिंह और प्रताप गौड़ा अभी भी मिसिंग है। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक जी सोमशेखर रेड्डी इन दो विधायकों के साथ हैं।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में आज 4 बजे साबित करना होगा बहुमत, बोपैया ही बने रहेंगे प्रोटेम स्पीकर

 उल्लेखनीय है कि जहां एक तरफ शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के फैसले को बदलते हुए बीजेपी को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन की जगह सिर्फ 28 घंटे की मोहलत दी थी तो वहीं शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस को झटका देते हुए एक और ऐतिहासिक फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने प्रोटेम स्पीकर के.जी बोपैया द्वारा ही बहुमत परीक्षण कराने का आदेश दिया। इसके साथ ही अब बहुमत परीक्षण का लाइव टेलीकास्ट भी होगा। लाइव टेलीकास्ट को कांग्रेस ने अपनी जीत बताया है।

वहीं कांग्रेस के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि लाइव टेलीकास्ट से पारदर्शिता आएगी और ये उनकी जीत है।  सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बोपैया ही प्रोटेम स्पीकर बने रहेंगे। बोपैया ही बहुमत परीक्षण कराएंगे।

वहीं ऐसी भी खबरें सामने आ रही है कि फ्लोर टेस्ट से पहले येदियुरप्पा इस्तीफा दे सकते हैं क्योंकि बीजेपी को बहुमत जुटाने में मुश्किलें आ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here