CNG Price Hike: दिल्ली एनसीआर में CNG की कीमतों में इजाफा, यहां देखें अपने शहर की नई दरें

CNG Price Hike: इससे पहले 1 अप्रैल को कीमतों में 80 पैसे का इजाफा की गई, वहीं पीएनजी की दरों में 5 रुपये प्रति क्यूबिक मीटर की वृद्धि की गई थी।

0
249
Petrol Diesel Prices
Petrol Diesel Prices

CNG Price Hike: इंद्रप्रस्थ गैस (IGL) ने दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमत 2.5 रुपये प्रति किलो बढ़ाकर 69.11 रुपये प्रति किलो कर दी है। नई कीमत 7 अप्रैल से लागू हो गई है। 1 अप्रैल और 4 अप्रैल को कीमतों में बढ़ोतरी के बाद इस महीने में यह तीसरी बढ़ोतरी है। आईजीएल राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पाइप से रसोई गैस की खुदरा बिक्री करती है। कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध विवरण के अनुसार, 7 अप्रैल को सुबह 6 बजे से सीएनजी की खुदरा कीमतें इस प्रकार हैं:

Indraprastha Gas
CNG Price Hike
  • दिल्ली – 69.11 रुपये प्रति किलो
  • नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद – 71.67 रुपये प्रति किलो
  • मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 76.34 रुपये प्रति किलो
  • गुरुग्राम – 77.44 रुपये प्रति किलो
  • रेवाड़ी – 79.57 रुपये प्रति किलो
  • करनाल और कैथल – 77.77 रुपये प्रति किलो
  • कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर – 80.90 रुपये प्रति किलो
  • अजमेर, पाली और राजसमंद – 79.38 रुपये प्रति किलो

CNG Price Hike: 1 अप्रैल को भी बढ़ाई गई थी दाम

बता दें कि इससे पहले 1 अप्रैल को कीमतों में 80 पैसे का इजाफा की गई, वहीं पीएनजी की दरों में 5 रुपये प्रति क्यूबिक मीटर की वृद्धि की गई थी। कंपनी ने कहा कि घरेलू पीएनजी की कीमत में भी 1 अप्रैल को 5 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (एससीएम) की बढ़ोतरी की गई थी। दिल्ली में लागू मूल्य 41.61 रुपये/एससीएम (वैट सहित) होगा। गाजियाबाद और नोएडा के लिए, घरेलू पीएनजी की कीमत 5.85 रुपये बढ़ाकर 41.71 रुपये / एससीएम कर दी गई है।

CNG 2
CNG Price Hike

CNG Price Hike: वैश्विक स्तर पर गैस की कीमतों में उछाल है वजह

गौरतलब है कि वैश्विक स्तर पर गैस की कीमतों में उछाल के कारण यह वृद्धि हुई है। आईजीएल घरेलू क्षेत्रों से प्राकृतिक गैस प्राप्त करता है और साथ ही आयातित एलएनजी भी खरीदता है। मौजूदा बाजार में एलएनजी ने हाल के महीनों में रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। उद्योग जगत के सूत्रों ने कहा कि इससे आईजीएल की लागत बढ़ गई है, जिससे कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई है। अकेले इस साल सीएनजी के दाम करीब 8.50 रुपये प्रति किलो बढ़े हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here