बंगाल में 27 मार्च से 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इसकी तैयारी पहले से ही जारी है। सभी पार्टियां जनता को अपनी तरफ करने में जुटी हैं। बंगाल की दीदी पहले ही सत्ता पर सवार है। उन्हें हटान के लिए बीजेपी हर मुमकिन कोशिश कर रही है। पीएम मोदी से गृह मंत्री अमित शाह तक बंगाल की जनता के बीच नजर आ रहे हैं। बंगाल बीजेपी के लिए सबसे अहम राज्य है। पार्टी सबसे चर्चित चेहरों को बंगाल में उतार रही है। इसमें पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और बीजेपी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यानाथ शामिल हैं। आज योगी आदित्यानाथ बंगाल के मालदा मे हुंकार भरेंगे।

पश्चिम बंगाल पहुंचने से पहले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया। यूपी सीएम ने ट्वीट किया कि नमस्कार बंगाल…सनातन संस्कृति की जागृत धरा पर आज आप सभी के बीच उपस्थित होने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हो रहा है। ‘वंदे मातरम्’ के अमर उद्घोष से सम्पूर्ण देश की राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने वाली वीर भूमि को मेरा नमन…जय श्री राम’।

बंगाल का मालदा जिला टीएमसी का गढ़ माना जाता है क्योंकि यहां पर मुस्लिम आबादी अधिक है। ये जिला चुनाव में काफी अहम भूमिका निभाता है। इस कारण बीजेपी के लिए मालदा केंद्र बिंदू है। पार्टी यहां पर हिंदू वोटरों को ममता के खेमे में नहीं जाने देना चहाती है। इसलिए योगी आदित्यनाथ को मालदा की कमान सौपी गई है।

हालांकि, ये मालदा के इलाके में भाजपा पहले भी सेंधमारी कर चुकी है। 2019 के लोकसभा चुनाव में मालदा उत्तर की लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने कब्जा किया था, इसके अलावा पिछले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने इसी क्षेत्र की वैष्णवनगर सीट को जीता था। यही कारण है कि, बीजेपी ने हिन्दुत्व की छवी रखने वाले योगी आदित्यनाथ को मालदा में उतारा है। खैर ये ते आने वाला समय ही तय करेगा योगी आदित्यनाथ की रैली से बीजेपी को कितना फायदा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here