CM Yogi Adityanath ने आम बजट पर दी प्रतिक्रिया, कहा- ये बजट किसानों की वर्षों से चली आ रही मांग को पूरा करता है

0
333
Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को केंद्रीय बजट 2022-23 संसद में पेश किया। उत्तर प्रदेश समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं इसलिए उत्तर प्रदेश के लिए इस बार का आम बजट बहुत खास था। बता दें कि निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने 39.45 लाख करोड़ का कुल बजट लोकसभा में पेश किया है। अब इस बजट पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी है।

CM Yogi Adityanath बोले- प्रगतिशील बजट के लिए प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री जी का आभार

लोकसभा में बजट पेश होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये बजट किसानों की वर्षों से चली आ रही मांग को पूरा करता है। सीएम योगी ने कहा कि केंद्रीय बजट आज पेश हुआ है। आत्मनिर्भर भारत को मजबूत करने वाला, सर्वसमावेशी और अर्थव्यवस्था को बढ़ाने वाले बजट का स्वागत करते हैं।

CM Yogi
CM Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्यों को बिना ऋण लोन देने का प्रावधान, नदियों को जोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश में बुलंदेलखंड के केन बेतवा को जोड़ने का प्रवाधान, 400 वंदे भारत ट्रेन आवागमन को आसान करेगा, एयरपोर्ट के निर्माण, स्वास्थ्य के लिए प्रावधान होना, यह देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई प्रदान करेगा।

CM Yogi Adityanath बोले- पीएम मोदी के संकल्प को भी पूरा करता है बजट

मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में जो बहुत महत्वपूर्ण प्रावधान है, एमएसपी के लिए, किसानों की आय को दोगुना करने के लक्ष्य को प्राप्त करने लिए, यह किसानों की वर्षों से चली आ रही मांग को पूरी करता है, पीएम मोदी के संकल्प को भी पूरा करता है। युवाओं के लिए 60 लाख नौकरियां यह भारत के युवाओं को और स्वभाविक रूप से उत्तर प्रदेश देश की आबादी का सबसे बड़ा और युवा राज्य है, यूपी के युवाओं को और भी आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here