CM Bhupesh Baghel बोले- कालीचरण के पीछे कौन है, क्या RSS और BJP का साथ था?

0
342
CGBSE Toppers Prize Announcement Bhupesh Baghel
CGBSE Toppers Prize Announcement Bhupesh Baghel

CM Bhupesh Baghel: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये कालीचरण है कि गालीचरण पता नहीं ,इनके पीछे कौन है क्या आरएसएस और बीजेपी का साथ था? मुख्यमंत्री ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने गांधी जी को फादर ऑफ नेशन का नाम दिया। क्या ये लोग आज सुभाष बाबू से बड़े हो गए। देश के विभाजन के लिए सावरकर जिम्मेदार हैं और हवा देने का काम जिन्ना ने किया।

CM Bhupesh Baghel बोले- कालीचरण को किस उद्देश्य से भेजा गया ?

bhupesh bhaghelbhupesh bhaghel

सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की धरती पर धर्म संसद का आयोजन हुआ। वहां धर्म से चलते हुए महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी हुई। कालीचरण को किस उद्देश्य से भेजा गया हमको नहीं पता। कालीचरण अचानक प्रकट हुए और गांधी जी को गाली दी और गोडसे की जय जयकार की। गांधीजी को महात्मा रवींद्रनाथ टैगोर ने कहा तो क्या आज कल गालीचरण ,बीजेपी और आरएसएस के लोग उनसे बड़े हो गए हैं।

सुभाष बाबू को कौन नहीं जानता, उनके कांग्रेस से वैचारिक मतभेद थे लेकिन रंगून के रेडियो संदेश में सुभाष चंद्र बोस ने महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता कहा था और आज ये लोग उनको राष्टपिता मानने से इंकार करते हैं। सीएम ने कहा कि आइंस्टीन ने कहा था कि आने वाली पीढ़ी को विश्वास करना मुश्किल होगा की गांधी जैसा हाड़ मांस का कोई व्यक्ति इस दुनिया में आया होगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी परंपरा में सभी शामिल होते हैं, दो दिन की धर्म संसद थी जिसमें धार्मिक बातें होती हैं, हम किसी की आलोचना नहीं करते, सुधार की बात करते हैं। आपत्तिजनक भाषा का विरोध किया गया, कालीचरण के पीछे क्या उद्देश्य था ये हमें नहीं पता…महापुरुषों ने महात्मा गांधी के बारे में क्या कहा वो महत्वपूर्ण है, टैगोर जी के खिलाफ बोलने वाले ये कौन होते हैं।

CM Bhupesh Baghel बोले- नफरत फैलाने वाले समाज के लिए कोढ़

bhupesh baghel
Bhupesh Baghel

भूपेश बघेल ने कहा कि विवेकानंद ने शिकागो में धर्म संसद में कहा था कि हमने विश्व के सभी धर्मों को स्वीकार किया है, हमने सताए हुए लोगों को अपने यहां स्थान दिया है। विवेकानंद को विवेकानंद बनाने में छत्तीसगढ़ की माटी का भी अहम योगदान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नफरत फैलाने वालों से सावधान रहने की जरूरत है, ऐसे लोग समाज के लिए कोढ़ हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार गांधी के रास्ते पर चल रही है और धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाले गोडसे और सावरकर की राह पर चल रहे हैं। देश विभाजन के लिए गांधी नहीं जिन्ना और सावरकर जिम्मेदार हैं।

संबंधित खबरें:

Dr. Raman Singh का पलटवार, ”Rahul Gandhi के इशारे पर स्वांग प्रदर्शन ही Bhupesh Baghel का वास्तविक धर्म है”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here