REET Exam 2022: Rajasthan में जल्द आयोजित होगी परीक्षा, CM Gehlot ने ट्वीट कर दी जानकारी

0
557
REET 2021
REET 2021

Rajasthan के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने शिक्षा विभाग की बैठक में REET Exam को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया। आगामी वर्ष में शिक्षकों के 20 हजार पदों पर भर्ती के लिए REET Exam आयोजित करने का फैसला लिया गया है। REET Exam, 2022 अगले वर्ष 14 और 15 मई को आयोजित किया जाएगा। इसकी भर्ती की सूचना राजस्थान CM Gehlot ने खुद दी।

Coffee Tutorial YouTube Thumbnail 3 4

बैठक में मौजूद थे Rajasthan के सभी बड़े मंत्री

बीते गुरुवार को हुई बैठक में Rajasthan के CM Ashok Gehlot, शिक्षा मंत्री Dr B D Kalla, शिक्षा राज्यमंत्री Zahida Khan, मुख्य सचिव Niranjan Arya, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्कूल शिक्षक P.K Goyal, प्रमुख शासन सचिव वित्त Akhil Arora, प्रमुख शासन कार्मिक Hemant Gera सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस बैठक में शिक्षा विभाग के लिए यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है।

Coffee Tutorial YouTube Thumbnail 19

REET Exam, 2021 की हाल ही में हुई थी परीक्षा

CM Gehlot ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने तथा रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार निरंतर फैसले ले रही है। इसीलिए समय-समय पर भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले REET Exam, 2021 के लिए 31 हजार पदों पर 26 सितंबर को राज्य ने परीक्षा का आयोजन किया था।

Coffee Tutorial YouTube Thumbnail 2 3

CM Gehlot ने ट्वीट कर दी जानकारी

CM Gehlot ने बैठक के बाद अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए इस खबर की जानकारी दी। उन्होंने कहा, ” वर्ष 2022 में 14-15 मई को रीट परीक्षा आयोजित करने का निर्णय किया है जिससे प्रदेश को करीब 20,000 नए शिक्षक मिल सकेंगे। इस भर्ती में विशेष शिक्षकों हेतु भी प्रावधान किया जाएगा। इससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।”


उसी पोस्ट को Tag करते हुए CM Gehlot ने एक और पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने कहा, ” इसके साथ ही पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स एवं पंचायत सहायकों की समस्याओं को भी माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णयों को ध्यान में रखते हुए हल करने के लिए समयबद्ध रूप से कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं।”

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल को लेकर मिल रहा अच्छा Feedback

CM Gehlot ने बताया कि प्रदेश में बच्चों को English Medium में शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए खोले जा रहे Mahatma Gandhi English Medium School को लेकर लोगों ने अच्छा Feedback दिया है तो इन स्कूलों को और बेहतर बनाने के प्रयास किया जाए। साथ ही आवश्यकता के आधार पर इस बात का भी विश्लेषण किया जाए कि कितने क्षेत्रों में और अधिक स्कूल खोले जा सकते हैं। इनमें उच्च स्तरीय English में अध्यापन की योग्यता रखने वाले शिक्षक रखे जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

Rajasthan News: Twitter पर Trend हुआ #ANM_GNM2013_को_नियुक्ति_दो, जानें क्या है पूरा मामला..

SPCSS के अध्यक्ष ने कहा, 3 महीने से बिल Governor Office में पड़ा, जल्द लें Action वरना करेंगे भूख-हड़ताल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here