Chhattisgarh News: शिक्षा विभाग की छवि धूमिल करने के आरोप में 3 गिरफ्तार, Raipur Police ने किया खुलासा

0
425
Raipur Police
Raipur Police

Chhattisgarh News: रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने सुनियोजित ढंग से फर्जी शिकायत पत्र प्रसारित करने के मामले में सेवानिवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी सहित 3 आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं शासन की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से फर्जी शिकायत पत्र प्रसारित कर रहे थे। जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि आशुतोष चावरे ने इस मामले में राखी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Chhattisgarh News: कानून की धारा 09/22,419,469 के तहत मामला दर्ज

दरअसल, शिकायतकर्ता आशुतोष चावरे उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर में कार्यरत है। कुछ अज्ञात लोगों ने उन्हें बदनाम करने की नीयत से उनके नाम का फर्जी शिकायत पत्र जगह-जगह प्रेषित कर रहे थे, इसके साथ ही कई विभागीय अधिकारियों की छवि खराब की जा रही थी। जिस पर थाना राखी में कानून की धारा 09/22 धारा 419 और 469 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तारकेश्वर पटेल को टीम निर्माण कर प्रकरण की जांच करने का निर्देश दिए थे। घटना के संबंध में आशुतोष चावरे से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपियों के फर्जी शिकायत पत्र को एकत्र कर अवलोकन किया गया है। अवलोकन करने के बाद पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में तो लग रहा है कि इस घटना के पिछे निश्चित रूप से किसी विभागीय व्यक्ति की संलिप्तता रहीं होगी।

पुलिस की एक टीम स्पीड पोस्ट के माध्यम से प्रेषित शिकायत पत्र की जांच कर रही है। पुलिस ने पोस्ट ऑफिस के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला है। वहीं पुलिस इस मामले में शिक्षा विभाग के स्टॉफ अजय सोनी से पूछताछ कर रही थी। लेकिन सोनी ने उक्त शिकायत पत्र के साथ लगे कथित डायरी की लिखावट को अपनी होने से इनकार कर दिया। अजय सोनी ने पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी गेंदाराम चन्द्राकर पर संदेह व्यक्त किया।

download 10 1
Raipur Police

Chhattisgarh News: गेंदाराम चन्द्राकर ने दिया घटना को अंजाम

बता दें कि पुलिस टीम का संदेह गेंदाराम चन्द्राकर पर गया। जिसके बाद पुलिस ने पतासाजी कर गेंदाराम चन्द्राकर को पकड़ा। पुलिस टीम की पुछताछ के बाद गेंदाराम चन्द्राकर ने बताया कि अपने अन्य दो साथी कपिल कुमार एवं संजय कुमार सिंह के साथ मिलकर उसने इस पूरे घटना क्रम को अंजाम दिया।

पुलिस ने बताया कि गेंदाराम चन्द्राकर संविदा पर नियुक्ति चाह रहा था। इसके लिए उसने कई तरह के प्रयास किए किंतु वह सफल नहीं हो पाया और वर्तमान जिला शिक्षा अधिकारी श्री ए.एन.श्री ए.एन.बंजारा की नियुक्ति उस पद पर हो गई। अपनी संविदा नियुक्ति की फाईल रूकवाने के पीछे वह श्री ए.एन.बंजारा, संयुक्त संचालक श्री के.सी.काबरा, तत्कालीन ओ.एस.डी. आर.एन. सिंह, ए.बी.ई.ओ. प्रदीप शर्मा व निज सचिव अजय सोनी की मिली भगत को जिम्मेदार मानता था। पुलिस तीनो आरोपी को गिरफ्तार करके आगे की कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here