पूर्व वित्त मंत्री पी. चिंदबरम के बेटे और INX मीडिया मामले में आरोपी कार्ति चिंदबरम से  सीबीआई तीन दिन से पूछताछ कर रही है। सीबीआई टीम रविवार को कार्ति चिंदबरम को लेकर मुंबई की भायखला जेल पहुंची। यहां कार्ति से सीबीआई आईएनएक्स मीडिया के होल्डर रहे पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के साथ अलग-अलग बैठाकर पूछताछ कर रही है। जिसके बाद कार्ति को बाद में वापिस दिल्ली लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  मनी लान्ड्रिंग केस: पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

कार्ति को मुंबई की दो अलग-अलग जेलों में बंद पीटर और इंद्राणी के आमने-सामने बैठा पूछताछ की जा रही है। जांच का दायरा बढ़ाते हुए सीबीआई कार्ति को आईएनएक्स मीडिया के डायरेक्टर्स पीटर और इंद्राणी को साथ बिठाकर पूछताछ कर रही है। कार्ति से पूछताछ का यह तीसरा दिन है। कार्ति मुंबई के भायखला जेल पहुंचे जहां इंद्राणी से उनकी आमने-सामने बिठा पूछताछ हुई। इसके बाद कार्ति को ऑर्थर रोड जेल ले जाया जाएगा जहां पीटर बंद हैं। इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को बताया था कि कार्ति चिदंबरम ने एफआईपीबी (फॉरन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड) क्लीयरेंस के लिए करीब साढ़े 6 करोड़ रुपये ($1 मिलियन) की मांग की थी।

यह भी पढ़ें: जेल में मनेगी कार्ति चिदंबरम की होली, 6 मार्च तक के लिए CBI रिमांड

बता दें कि 28 फरवरी को लंदन से लौटते ही चेन्नई एयरपोर्ट पर कार्ति को गिरफ्तार किया गया था। बाद में दिल्ली लाया गया। आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार कार्ति को पटियाला हाउस कोर्ट ने 1 मार्च को 5 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेजा था। कार्ति की गिरफ्तारी इंद्राणी के आरोपों को ही आधार बनाकर हुई थी।

यह भी पढ़ें:एक दिन की CBI रिमांड के बाद कार्ति चिदंबरम को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

क्या है पूरा मामला  

यह मामला 2007 में पी चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया के 305 करोड़ रुपए के विदेशी फंड हासिल करने से जुड़ा है। आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया ने फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) क्लीयरेंस हासिल करने में अनियमितता बरती थी। कार्ति की कंपनी को यह फंड दिलवाने के लिए दस लाख रुपए मिले थे। इस दौरान कंपनी के मालिक इंद्राणी मुखर्जी और पीटर थे। इंद्राणी ने सीबीआई को बयान दिया है कि कार्ति ने एफआईपीबी क्लीयरेंस के लिए उनसे 6.5 करोड़ रुपए की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here