Bulldozer in Jahangirpuri: विपक्ष ने सरकार को लिया आड़े हाथ, यहां पढ़ें दिनभर किसने क्या कहा?

सपा प्रमुख Akhilesh Yadav ने कहा कि, दिल्ली में MCD चुनाव होने वाले हैं, भाजपा MCD जीतने के लिए यह माहौल बना रही है

0
170
UP News
UP News

Bulldozer in Jahangirpuri: दिल्‍ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के मामले में MCD की बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। पहले बुलडोजर की चर्चा यूपी में ही हुआ करती थी, लेकिन अब ये दूसरे राज्यों में भी चर्चा का विषय बन गया है। अब MCD के इस अतिक्रमण विरोधी अभियान पर सियासत शुरू हो गई है। जहांगीरपुरी में बुलडोजर पर कांग्रेस बीजेपी में वार-पलटवार का दौर शुरू हो गया है। लगातार बुलडोजर कार्रवाई पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Bulldozer in Jahangirpuri
Bulldozer in Jahangirpuri

Bulldozer in Jahangirpuri: बुलडोजर कार्रवाई पर खेला जा रहा सियासी खेल

  • RAHUL GANDHI ने ट्वीट कर कहा कि, यह भारत के संवैधानिक मूल्यों का हनन है, इस तरह गरीबों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है, बीजेपी को बुलडोजर चलाने की बजाय लोगों के दिलों में फैली नफरत को दूर करना चाहिए।
  • सपा प्रमुख Akhilesh Yadav ने कहा कि, दिल्ली में MCD चुनाव होने वाले हैं, भाजपा MCD जीतने के लिए यह माहौल बना रही है, इस सबमें केवल गरीब हिंदू मुस्लिम पिस रहा है!
  • AIMIM चीफ Asaduddin Owaisi ने बुलडोजर कार्रवाई पर आवाज़ उठाते हुए कहा कि बीजेपी ने गरीबों के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है। अतिक्रमण के नाम पर यूपी और एमपी की तरह दिल्ली में भी घरों को तबाह करने की तैयारी की जा रही है। कोई नोटिस नहीं, अदालत जाने का मौका नहीं, बस गरीब मुसलमानों को जिंदा रहने की सजा दी जा रही है।
  • Bulldozer in Jahangirpuri: वहीं दूसरी तरफ दिल्ली बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता ने बुलडोजर कार्रवाई पर रोक लगाए जाने के बाद कांग्रेस से लेकर आप पर निशाना साधा है।

  • Bulldozer in Jahangirpuri: जमीयत उलमा-ए-हिंद के सचिव नियाज अहमद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, जहांगीरपुरी में विध्वंस अभियान चल रहा है। हमने इस अभियान को रोकने के लिए उत्तरी दिल्ली के मेयर, पुलिस, मुख्य सचिव को नोटिस भेजा है. दंगों की स्थिति के बाद ऐसा करके आप केवल दंगाइयों का पक्ष ले रहे हैं, एक समुदाय को निशाना बना रहे हैं, सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए।
  • सीपीआईएम नेता Brinda Karat ने कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद जो कार्रवाई की गई वो संविधान विरोधी और गैर कानूनी है। बता दें कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की नेता वृंदा करात आज सुबह खुद बुलडोजर कार्रवाई को रोकने पहुंची। इतना ही नहीं उन्होंने बुल्डोजर के आगे खड़े होकर एनडीएमसी और पीडब्ल्यूडी के अफसरों और उनकी कार्रवाई का भारी विरोध किया था।
  • दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, BJP ने अराजकता का माहौल बना रखा है। वह हर तरफ़ गुंडाई और लफंगाई का नाम बन गई है। अगर ये गुंडागर्दी और लफंगाई को बंद करना है तो इसका सरल तरीका है कि भाजपा के मुख्यालय में बुलडोज़र चला दो, लफंगों के मुख्यालयों में अपने आप बुलडोज़र चल जाएगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here