अलीगढ़ में रेलवे रोड के दोहरे हत्याकांड के विरोध में ऊपरकोट पर जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। दोहरे हत्याकांड के आरोपी को फांसी और मुआवजे की मांग को लेकर मृतक भाइयों के पक्ष वालों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा इतना बढ़ गया कि लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें एक दारोगा राजकुमार घायल हो गया।

दरअसल शुक्रवार दोपहर मृतक भाइयों के पक्ष के लोग अपनी मांगों को लेकर कोतवाली ऊपरकोट पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर पुलिस अधिकारियों से बातचीत की जिस पर अधिकरियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगों के बारे में शासन को लिख दिया गया है। लेकिन लोग इस पर शांत नहीं हुए वे आरोपी के लिए फांसी और मृतकों के घरवालों के लिए  सरकारी नौकरी की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस टीम पर पथराव और फायरिंग की। पुलिस पर हुए पथराव से दो थाना प्रभारी और एक चौकी प्रभारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसके बाद पुलिस ने तुरंत अपर कोट, बनियापारा, उस्मानपुरा, घास की मंडी और अब्दुल करीम चौक इलाके के बाजार की ओर जाने वाली रास्तों को ब्लॉक कर दिया। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। आंसू गैस और चिली बम भी इस्तेमाल किए गए। हालांकि उन्होंने फायरिंग की बात को खारिज किया, लेकिन स्थानीय लोगों ने दावा किया कि पुलिस ने हवाई फायरिंग की थी।

गौरतलब है कि 7 अगस्त को सराय बैरागी रेलवे रोड निवासी दो भाई वसीम और आशू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसपर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने महज़ 6 घंटे में आरोपी का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया।बता दे कि इस मामले में कथित तौर पर एक राजनैतिक पार्टी पर आरोपी को बचाने का आरोप लग रहा है, जिसका मुस्लिम समाज विरोध कर रहा है।

वहीं इस घटना के बाद जिला कलेक्टर ऋषिकेश भास्कर योशादा ने युवाओं से शांति कायम करने की अपील की है और पुलिस प्रवक्ता की माने तो फिलहाल हंगामे पर काबू पा लिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here