Delhi Liquor Scam Case: ED के समन पर बोले अरविंद केजरीवाल- ईमानदारी मेरी सबसे बड़ी ताकत है, ED के समन गैरकानूनी

0
22

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी आज नहीं होगी। ED पहले सीएम केजरीवाल के जवाब की जांच करेगा और जल्द ही पूछताछ के लिए उनको चौथा नोटिस भेजेगा। सूत्रों के मुताबिक ये जानकारी सामने आई है-ED की तरफ से आज कोई पूछताछ या गिरफ्तारी नहीं की जाएगी। अभी जांच एजेंसी केजरीवाल के जवाब की जांच कर रही है। इसके बाद ईडी दिल्ली शराब नीति घोटाले में पूछताछ के लिए चौथा नोटिस भेजेगी। बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को तीसरी बार नजर अंदाज कर दिया और जिसके बाद पार्टी के नेताओं ने दावा किया था कि ईडी की टीम सीएम केजरीवाल को उनके घर से गिरफ्तार कर सकती है।

बीजेपी मुझे गिरफ्तार करना चाहती है- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सच्चाई ये है कि कोई भ्रष्टाचार नहीं था बीजेपी मुझे गिरफ्तार कराना चाहती है। मेरी सबसे बड़ी संपत्ति मेरी ईमानदारी है और बीजेपी उसे नुकसान पहुंचाना चाहती है। मेरे वकीलों ने मुझे बताया है कि ईडी के समन अवैध हैं। बीजेपी का मकसद मेरी जांच करवाना नहीं है बल्कि मेरे लोकसभा चुनाव के अभियान को रोकना है। वो मुझे जांच के नाम पर बुलाना चाहते हैं और फिर गिरफ्तार करना चाहते हैं।

क्या है दिल्ली शराब घोटाला?

दिल्ली सरकार ने 2021 में नई शराब नीति लागू की थी। इसमें सीएम केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे और इसके बाद उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। अगस्त 2022 में सीबीआई ने केस दर्ज किया और जांच शुरू की थी। इस केस में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पहले बढ़ाई गई थी केजरीवाल के घर की सुरक्षा

AAP सूत्रों के मुताबिक पहले दिल्ली सीएम के घर की तरफ जाने वाले दोनों रास्ते पुलिस ने बंद कर दिए थे। इस बीच खबर आई कि अरविंद केजरीवाल के घर की सुरक्षा कम कर दी गई। बता दें कि कल रात से ही केजरीवाल के घर के बाहर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। इस बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर तक भी मीडिया कर्मियों को जाने की इजाजत दे दी गई और मीडिया के लिए अलग से जगह बनाई गई है। जो आमतौर पर सामान्य दिनों में नहीं होती।

सीएम केजरीवाल का ED को जवाब

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को जांच एजेंसी ईडी को लिखा कि वह राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त हैं लेकिन एजेंसी की किसी भी प्रश्नावली का जवाब देने के लिए तैयार हैं। सीएम केजरीवाल ने एजेंसी से अपने पहले के पत्रों का जवाब देने के लिए कहा जिसमें उन्होंने कथित पूछताछ और जांच के लिए बुलाए जाने से जुड़े वास्तविक इरादे और इस पूछताछ की प्रकृति और दायरे को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था। उन्होंने एक लिखित जवाब भेजकर नोटिस को अवैध बताया। आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को बार बार नोटिस भेजना लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रचार से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश का हिस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here