भाजपा सांसद औऱ पूर्व दिग्गज अभिनेता शत्रुध्न सिन्हा के घर बीएमसी ने अपना बुलडोजर चला दिया है। हालांकि शत्रुध्न सिन्हा का कहना है कि उनके कहने पर ही बीएमसी वालों ने उनके घर से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया है। मुंबई के जुहू इलाके में भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा की आठ मंजिला आवासीय इमारत के अवैध विस्तार एवं निर्माण को बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने गिरा दिया है। जिस समय अवैध निर्माण को हटवाया जा रहा था, उस वक्त शत्रुध्न घर पर ही थे।

बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से बीएमसी को सिन्हा के आवास ‘रामायण’ के अवैध विस्तार की कई शिकायतें मिली थीं। इसके बाद उन्हें इस संबंध में नोटिस भी भेजा गया था। अधिकारी ने बताया, ‘‘सिन्हा ने हालांकि, नोटिसों का जवाब भी दिया लेकिन हमने निर्माण के प्रावधानों के अनुसार विस्तार में त्रुटि पाई और सोमवार को अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।’’ वहीं  शत्रुघ्न ने बताया कि उनके घर में मामूली गड़बड़ियां थीं और उन्होंने बीएमसी स्टाफ को इसे हटाने के लिए समर्थन दिया।  निकाय अधिकारियों ने बताया कि घर में छत पर एक टॉइलट, एक ऑफिस और एक पूजा घर का निर्माण अवैध स्थान पर हुआ था जिसमें पूजा घर को छोड़कर बाकी अवैध ढांचों को गिरा दिया गया है।

बता दें कि इस बंगले में अभिनेता अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा सहित पूरे परिवार के साथ रहते हैं। शत्रुघ्न ने कहा, ‘सरकार घर के अंदर टॉइलट निर्माण को बढ़ावा दे रही थी इसलिए हमने छत पर एक शौचालय निर्माण कराया ताकि बिल्डिंग में काम करने वाले लोग उसे इस्तेमाल में ला सके। मुझे बीएमसी द्वारा इसको हटाये जाने से कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि इस घटना के बाद मीडिया में तरह-तरह की खबरें आ रही हैं कि बीजेपी में शत्रुध्न के रवैये को देखते हुए इस तरह की घटना घटी है। इस मामले में मीडिया ने उनसे सवाल भी पूछा कि क्या यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का इस घटना से कोई संबंध है तो उन्होंने हंसते हुए इस सवाल को टाल दिया। जानकारी के मुताबिक  बृहन्मुंबई नगर निगम अवैध निर्माणों को लेकर काफी सख्त हो गई है। आए दिन बीएमसी अवैध निर्माण पर कार्रवाई को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here