मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने तृणमूल सांसद Abhishek Banerjee के खिलाफ जारी किया समन ,29 मार्च को होना होगा पेश

बता दें कि इसके पहले 21 मार्च को भी ED ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय सचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

0
295
Abhishek Banerjee
Abhishek Banerjee

Abhishek Banerjee: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल के तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के खिलाफ समन जारी कर दिया है। सांसद पर खनन घोटाले से जुड़े धन शोधन (Money Laundering) मामले को लेकर समन जारी किया गया है। ED ने समन जारी कर उन्हें 29 मार्च को पेश होने के लिए कहा है। ईडी अधिकारियों ने बीते गुरुवार इस बात की जानकारी दी।

Abhishek Banerjee
Abhishek Banerjee

Abhishek Banerjee: ED ममता बनर्जी का भी करेगी बयान दर्ज

अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन निरोधक कानून (PMLA) के तहत दर्ज इस मामले में एजेंसी ममता बनर्जी का भी बयान दर्ज करेगी। इसके पहले 21 मार्च को भी ED ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय सचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी से लगभग आठ घंटे तक पूछताछ की थी।

Abhishek Banerjee
Abhishek Banerjee

ईडी के अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में अन्य आरोपियों के साथ बनर्जी के संबंधों की भी जांच की जा रही है। आखिरी बार ED ने अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी के खिलाफ 11 मार्च को समन जारी किया था, तब दोनों ने इसके विरोध में एक याचिका दायर की थी, जिसे दिल्ली उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था।

याचिका में ED द्वारा दिए गए उस नोटिस को चुनौती दी गई थी, जिसमें अभिषेक बनर्जी को कोलकाता में ईडी के सामने हाजिर होने के बजाय दिल्ली में हाजिर होने को कहा था। बता दें कि खनन घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में मुख्य आरोपी स्थानीय कोयला संचालक अनूप माझी उर्फ लाला बताए जा रहे हैं।

Abhishek Banerjee
Abhishek Banerjee

जांच एजेंसी अब इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जिनमें से एक का नाम विकास मिश्र है। दूसरा गिरफ्तार आरोपी बांकुरा थाने का पूर्व इंस्पेक्टर अशोक कुमार मिश्र है। जांच एजेंसी ने दावा किया है कि कि बरामद किए गए दस्तावेज से यह पता लगता है कि माझी उर्फ लाला ने अपराध से हुई कमाई की राशि को लंदन और थाईलैंड में अभिषेक बनर्जी के नजदीकी रिश्तेदारों (पत्नी और साली) को स्थानांतरित किया है।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

BJP की बैठक में Yogi Adityanath को चुना गया विधायक दल का नेता, योगी बोले- अब हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गई

एयरसेल-मैक्सिस डील में बड़ा फैसला, पूर्व केंद्रीय मंत्री P.Chidambaram और उनके बेटे कार्ति को मिली जमानत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here