बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर.. बीजेपी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है.. यही वजह है कि पार्टी ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को.. बिहार चुनाव के मद्देनजर अहम जिम्मेदारी देने का फैसला लिया है.. सूत्रों के मुताबिक, फडणवीस को बिहार का चुनाव प्रभारी बनाया गया है.. जिसका ऐलान पार्टी की ओर से जल्द किया जाएगा.. पार्टी के दिग्गज नेता और महासचिव भूपेंद्र यादव के साथ देवेंद्र फडणवीस भी बिहार चुनाव में अहम भूमिका निभाने का काम करेंगे।

 अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र और बिहार पुलिस के बीच चल रही तनातनी के बाद देवेंद्र फड़नवीस को चुनाव में लगाया गया है.. बीजेपी का मानना है कि अभिनेता के असामयिक निधन की जांच आगामी विधानसभा चुनाव में एक प्रमुख मुद्दा रहेगा.. बिहार के क्षेत्रीय दल पहले से ही सुशांत को ‘बिहारी गौरव’ बताकर जांच की मांग कर रहे हैं.. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत मामले की जांच CBI से कराने की सिफारिश की है.. जिसे रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

खबरों के मुताबिक, बिहार के संगठन की बैठक के साथ-साथ बीजेपी पदाधिकारियों और क्षेत्रीय बैठक में भी देवेंद्र फडणवीस अब शामिल होने लगे हैं.. संघ से जुड़े देवेंद्र फडणवीस चुनाव के बड़े रणनीतिकार भी माने जाते हैं.. और बिहार में इस बार बीजेपी पिछली गलती नहीं दोहराना चाहती है.. महाराष्ट्र चुनाव के दौरान बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव को महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी बनाया गया था.. इस वजह से देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव की जोड़ी पार्टी के लिए काफी बेहतर बन गई है।

भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फडणवीस की जोड़ी महाराष्ट्र में बेहतर नतीजे लाने में सफल रही थी.. महाराष्ट्र के बाद अब फडणवीस बिहार में बीजेपी को जिताने के लिए भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर काम करेंगे.. फडणवीस अभी तक महाराष्ट्र तक ही सीमित रहे थे.. लेकिन अब पहली बार उन्हें राज्य से बाहर जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here