देश की दस करोड़ जनता से सुझाव लेकर अपना घोषणापत्र तैयार करने वाली बीजेपी देश की पहली राजनीतिक पार्टी बनेगी। बीजेपी ने अपने घोषणापत्र का नाम संकल्प पत्र रखा है। भाजपा के बड़े नेता तीन फरवरी से देश के हर राज्य में हर वर्ग के लोगों से मिलकर संकल्प पत्र के लिए सुझाव मांग रहे हैं। साथ ही इस दौरान आम जनता को यह भी बताया जा रहा है कि मोदी सरकार ने साढ़े चार साल में क्या विकास किया है।

बीजेपी नेता इस दौरान यह भी बताने की कोशिश कर रहे हैं कि नरेन्द्र मोदी की नजर में हर व्यक्ति की अहमियत एक जैसी है। इसी कड़ी में शनिवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पटना पहुंचे और लोगों से उनके सुझाव मांगे। इस दौरान राजनाथ सिंह ने पटना के अधिवेशन भवन में प्रबुद्ध डाक्टर, अधिवक्ता, प्रोफेसर, समाजसेवी और मानवाधिकार के लोगों से बात की।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने बताया कि उन्हें बिहार आना पसंद है, क्योंकि बिहार से पूरे देश को अपेक्षा रहती है। इसके बाद केन्द्रीय गृह मंत्री ने संकल्प पत्र की पूरी संकल्पना के बारे में विस्तार से लोगों से चर्चा की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने साढ़े चार साल में जो काम किया है कांग्रेस सरकार वह पचपन साल में भी नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी ने देश के मन के हिसाब से काम करने का संकल्प लिया है। इसलिए देश के दस करोड़ लोगों से आने वाले पांच से दस साल के लिए सुझाव लिये जा रहे है। ताकि देश की जनता के अनुसार नरेंद्र मोदी देश के विकास की गति को आगे बढ़ा सकें। राजनाथ सिंह ने आगे यह भी कहा कि बीजेपी के लिए हर एक व्यक्ति की राय अहमियत रखती है।

वहीं, बिहार भाजपा के प्रभारी सह भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव ने बताया कि तीस से चालीस दिन में देश के लोगों से सुझाव लेकर संकल्प पत्र तैयार किया जाएगा।

बहरहाल, देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई राजनीतिक पार्टी देश की दिशा तय करने के लिए सीधे देश की जनता को अपने साथ जोड़ने का काम करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here