संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर आखिरी चर्चा आज, पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा में देंगे जवाब

No Confidence Motion: मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष केंद्र के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है। इस बीच अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी..

0
45
PM Modi on No Confidence Motion
PM Modi on No Confidence Motion

No Confidence Motion: मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर रुख अख्तियार किए हुए है। इस बीच संसद में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जवाब देंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान पीएम मोदी विपक्ष पर हमलावर हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शाम चार बजे पीएम मोदी सदन में अपनी बात रखेंगे। इसके बाद वोटिंग हो सकती है। बहुमत के लिए सदन में मौजूद सदस्यों में 50% से 1 अधिक होना चाहिए।

बता दें, मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को विपक्ष ने 26 जुलाई को पेश किया था, जिसे लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने स्‍वीकार कर लिया था। 8 से 10 अगस्‍त तक इस पर चर्चा की जानी थी। आज इस प्रस्‍ताव पर चर्चा का आखिरी दिन है।

FotoJet 2023 08 10T111257.942
PM Modi in Parliament

No Confidence Motion: ये है समीकरण

भाजपा के लोकसभा में 303 सदस्य हैं। सहयोगियों को मिलाकर आंकड़ा 333 होता है। YSR, BJD और TDP ने भी समर्थन का वादा किया है। कांग्रेस के 51 सदस्य हैं। INDIA गठबंधन को मिलाकर सांसदों की संख्या 143 है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here