राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरे पर हैं। महादेव से आशीर्वाद लेने के बाद वो अपना चुनावी बिगुल फूकेंगे। ऐसे में बीजेपी ने राहुल गांधी के यात्रा को पूरी तरह से ढोंग बताया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी द्वारा शेयर किए गए फोटो को फोटोशॉप कहा है। साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस को अफवाह फैलाने वाली पार्टी करार देते हुए राहुल गांधी के कैलाश यात्रा को चुनावी ढोंग बताया है। इसके विपरीत कांग्रेस ने बीजेपी के सवालों का जवाब देते हुए ट्विटर पर आंकड़ें पेश किए हैं। इसमें बताया गया है कि कैलास यात्रा के दौरान राहुल करीब 34 किलोमीटर पैदल चले। राहुल के कैलास यात्रा पर जाने के बाद शुक्रवार को उनकी पहली तस्वीर भी सामने आई। इसमें वह अन्य तीर्थ यात्रियों के साथ तस्वीरें खिंचवाते नजर आ रहे हैं।

इससे पहले राहुल गांधी द्वारा कैलाश यात्रा के दौरान खाए गए खाने को लेकर बवाल मचा था। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने खाने में नॉन वेज खाया है जबकि बाद में होटल के मालिक ने साफ किया कि राहुल ने वेज खाना ही खाया था। राहुल गांधी की यात्रा सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बनी रही। बता दें कि राहुल गांधी की इस यात्रा को बीजेपी शुरू से ही सियासी स्टंट मान रही है। वहीं अब कांग्रेस की ओर से ट्वीटर पर जानकारी दी गई है कि राहुल गांधी इस यात्रा के दौरान 46433 कदम चल चुके हैं। इस दौरान उनकी हृदय गति 73बीपीएम, 34.31 किलोमीटर की यात्रा, 4446 कैलोरो बर्न की है।

कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान राहुल लगातार ट्विटर पर फोटो और वीडियो शेयर कर रहे हैं। अभी उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया है जहां कैलाश का खूबसूरत नजारा देखने को मिल रहा है। राहुल गांधी बीते 31 अगस्त को इस यात्रा के लिए नेपाल रवाना हुए थे जहां से उन्होंने कैलाश के लिए प्रस्थान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here