खबरों के अनुसार, एक दिन पहले जब बिहार विधान परिषद में लोक जनशक्ति पार्टी की एक महिला एमएलसी के साथ एक अन्य नेता ने छेड़खानी की। जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। महिला एमएलसी ने यह बात अपने पति बीजेपी विधायक पति नीरज सिंह को बता दी। उन्होंने बताया कि उनके साथ छेड़खानी करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनकी ही पार्टी के एमएलसी लाल बाबू प्रसाद हैं। पत्नी के साथ छेड़खानी को लेकर गुस्साए पति ने अपना आपा खो दिया और आरोपी बीजेपी एमएलसी लाल बाबू की विधानसभा परिसर के अंदर ही जमकर धुनाई कर दी।

विधानसभा परिसर के अंदर इतने बवाल के चलते मामले ने तूल पकड़ लिया और विधानसभा में इस बात को लेकर जांच की मांग की गई। इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए विधानसभा परिषद के सभापति अवधेश नरायण सिंह ने जांच के लिए इसे आचार समिति को सौंप दिया, साथ ही मामले की पूरी तरह से जांच-पड़ताल के आदेश भी दिए।

भारतीय जनता पार्टी के नेता अवधेश नारायण सिंह ने इस मामले को लेकर विधानसभा में सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसा मामला पहले कभी नहीं हुआ है, इसलिए इस मामले की पूरी तरह से जांच-पड़ताल की जानी चाहिए। हांलाकि यह पूरा मामला बिहार की बीजेपी पार्टी का का है। उसे पार्टी के नेता आपस में ही सुलझाने में लगे हैं। 

पीड़िता के पति नीरज सिंह ने इस मामले की लिखित तौर पर भी मुख्यमंत्री से शिकायत की थी, जिसके बाद बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्होंने जल्द और सटीक कार्यवाही का भरोसा दिलाया। इस मामले पर बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का कहना है कि बीते दिन जो कुछ भी विधानसभा परिषद के अंदर हुआ, उस पर सख्त कार्यवाही होना बेहद जरूरी है। कल विधानसभा के लिए काला दिन था, हम प्रधानमंत्री से इस मामले पर सख्त कार्यवाही की मांग करते हैं।’

अब सवाल बिहार विधानसभा की गरिमा का है, जिसे कुछ नेता ने अपनी हरकतों से तार-तार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here