चुनाव नजदीक है, ऐसे में भाजपा और कांग्रेस ने चुनावी पूजन का आयोजन करके भगवान को खुश करने की कोशिशों को चालू कर दिया है। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर जाकर भगवान शिव की आराधना की। उनकी इस यात्रा को भाजपा ने राजनीति बताया जबकि कांग्रेस ने इस भक्ति बतलाया। अब शिव जी का आशीर्वाद राहुल गांधी को मिल गया है, इसी कारण से अमेठी के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी को शिवभक्तों ने घेर लिया और बम भोले के नारे से पूरा अमेठी गूंज उठा। राहुल गांधी के स्वागत के लिये  बड़ी संख्या में भगवा वस्त्रधारी समर्थक  इकट्ठा हुए थे और पूरे शहर में जगह-जगह उन्हें पंडित की भी उपाधि दी गई है।

अपने दो दिवसीय यात्रा के दौरान अमेठी पहुंचे राहुल गांधी के स्वागत में रास्ते भर बैनर और पोस्टर लगे हैं। अमेठी पहुंचते ही कांवड़ियों के संघ ने उनका स्वागत किया। राहुल ने भी शिव आराधना कर अपनी यात्रा की शुरुआत की। भगवान शिव के साथ कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर लगे पोस्टरों से पटे पड़े फुरसतगंज में ‘कांवड़िया संघ’ के भगवा वस्त्रधारी पदाधिकारियों ने गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया। बता दें कि पिछले दिनों नेहरू-गांधी परिवार के पैतृक शहर इलाहाबाद के कांग्रेस नेताओं ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर जारी कर राहुल गांधी को शिवभक्त के रूप में पेश किया गया था। पोस्टर में भगवान भोलेनाथ की बड़ी सी तस्वीर भी लगाई गई है।

एक समर्थक ने बताया कि पूर्वांचल में घर के किसी व्यक्ति के किसी तीर्थ से लौटने पर उसका विशेष स्वागत किया जाता है। चूंकि गांधी मानसरोवर यात्रा के बाद पहली बार अमेठी आये हैं, लिहाजा उनका इस तरह स्वागत किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here