Mamata Banerjee ने PM Modi पर साधा निशाना, कहा- यूक्रेन की स्थिति के बारे में सरकार को पता था तो छात्रों को पहले क्यों नहीं लाए?

0
686
West Bengal
West Bengal: मामता सरकार का फैसला, राज्य की यूनिवर्सिटी में अब राज्यपाल की जगह मुख्यमंत्री बनेगी चांसलर

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोई मर गया, कोई इधर-उधर से जा रहा है। कोई बंकरों में इंतजार कर रहा है, कोई रोमानिया में इंतजार कर रहा है, किसी को खाना नहीं मिल रहा है। वे भोजन की तलाश करते हैं और मारे जाते हैं। जब सरकार को इसके बारे में पता था, तो वे छात्रों को पहले क्यों नहीं लाए?

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि मैं सरकार की आलोचना नहीं करना चाहती, खासकर विदेश मामलों में, क्योंकि हम एक हैं। लेकिन कभी-कभी मैंने देखा है कि बाहरी मामले मायने रखते हैं, कुछ समन्वय अंतर और राजनीतिक व्यवसाय के कारण हम पिछड़ रहे हैं और हमारे छात्र वहीं फंस गए हैं।

बीना शर्त समर्थन की बात कर रही थी Mamata Banerjee

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को यूक्रेन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना शर्त समर्थन देने की पेशकश की थी और उनसे आग्रह किया कि वह संकट से उभरने के राष्ट्रीय संकल्प के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने पर विचार करें। प्रधान मंत्री को लिखे एक पत्र में बनर्जी ने दोहराया कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने और विशेष रूप से “संकट में हमारे छात्रों को वापस लाने में देश एकजुट है।

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee ने पीएम मोदी को लिखा था पत्र

पत्र में कहा गया था कि वो मौजूदा अंतरराष्ट्रीय संकट के दौरान मेरे बिना शर्त समर्थन को स्वीकार करने और इस पर विचार करने का अनुरोध करेंगी कि क्या आप संकट से बाहर निकलने के हमारे राष्ट्रीय संकल्प को मजबूत करने के लिए अब एक सर्वदलीय बैठक करना चाहेंगे। ममता बनर्जी ने कहा था कि दुनिया में सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के नाते भारत को दुनिया के लिए एक शांतिपूर्ण समाधान की पेशकश करनी चाहिए, और हमें इसे बिना किसी हिचकिचाहट के पेश करना चाहिए।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here