साल 2021 में ही 4 जून को खबर सामने आई थी जिसमें कराटे चैंपियन हरिओम शुक्ला मथुरा में चाय बेचकर अपना घर चला रहे हैं। झारखंड की अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी संगीता कुमारी ईटभट्टा पर काम कर परिवार का गुजारा कर रही हैं।

देश में इसतरह की तमाम कहानियां और तस्वीरे मिल जाएंगी। इन्हीं तस्वीरों को सुंदर बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कोशिश कर रहा है। बोर्ड ने घोषणा की है कि यदि कोई खिलाड़ी ओलंपिक में क्वालीफाई करता है या भाग लेता है तो उसे बोर्ड 10 करोड़ की मदद मुहैया कराएगा जिससे तैयारी को और मजबूत किया जा सके।

बता दें कि अब तक 100 से अधिक खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। खेल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी देश विदेश में ट्रेनिंग ले रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे।

बोर्ड की बैठक में बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी मौजूद रहे। बीसीसीआइ के एक सीनियर पदाधिकारी ने कहा, ‘बीसीसीआइ ओलंपिक दल की मदद करेगा। शीर्ष परिषद ने इसके लिए 10 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। 

बैठक के दौरान टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके देश के खिलाड़ियों की तैयारियों व प्रशिक्षण के लिए 10 करोड़ रुपये देने का फैसला किया। खेलों के इस महाकुंभ में भाग लेने जा रहे किसी भी खिलाड़ी को कोई परेशानी ना हो इसके लिए बोर्ड ने यह खास कदम उठाया है। 

किट प्रायोजक के तौर पर चीन की कंपनी लिनिंग के हटने के बाद बीसीसीआइ द्वारा दी जाने वाली इस राशि से निश्चित रूप से दल की कई तरीकों से मदद होगी, जिसमें ट्रेनिंग और तैयारियां शामिल हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here