देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना काल में भगवान के रुप में काम कर रहे डॉक्टरों की तारीफ करते नहीं थकते हैं। हर संवाद में पीएम डॉक्टरों की प्रशंसा कर रहे हैं। वहीं योग गुरु बाबा रामदेव एलोपैथी डॉक्टरों की खिलाफत कर रहे हैं। उनकी मुश्किले कम नहीं हो रही हैं। इस बार उन्होंने फिल्म अभिनेता आमिर खान का एक वीडियो शेयर कर कहा है कि हिम्मत है तो इनसे टक्कर लो। वीडियो में आमिर अपने शो सत्यमेव जयते में दवा के दामों पर चर्चा कर रहे हैं।

योग गुरु रामदेव ने शनिवार को बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के टेलीविजन शो ‘सत्यमेव जयते’ का एक पुराना वीडियो ट्वीट किया और पूछा कि क्या ‘मेडिकल माफिया’ में बॉलीवुड अभिनेता को टक्कर देने की हिम्मत है? दरअसल वीडियो में, आमिर खान को डॉ समित शर्मा के साथ बात करते हुए देखा जा सकता है, जो एक जेनेरिक दवा और ब्रांडेड दवा के बीच कीमत के अंतर को बता रहे हैं।

वहीं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के बाद अब फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने भी रामदेव को कानूनी नोटिस भेजा है। FAIMA ने कहा कि बाबा रामदेव ने सस्ते प्रचार के लिए ऐलोपैथी को लेकर निराधार दावे किये, जिसकी वह निंदा करता है। साथ ही FAIMA ने खुले तौर पर रामदेव से अपने दावों के पीछे सबूत देने या फिर माफी मांगने की बात कही। ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई करने का ऐलान किया। FAIMA ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ एकजुटता दिखाते हुए और पूरे देश में रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (RDAs) की ओर से रामदेव को कानूनी नोटिस थमा दिया है।

सोशल मीडिया से अखबार में खुद की किरकिरी कराने के बाद भी बाबा रामदेव लगातार डॉक्टरों को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी चिकित्सा व ऑपरेशन तुम कर लो। ये सब मैं भी जानता हूं गलतफहमी में मत रहना। सरकार ने अगर आयुर्वेद को शल्य चिकित्सा की अनुमति दे दी तो इनके पेट में दर्द हो जाएगा। जिसे शल्य चिकित्सा आती है वो कर सकता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here