कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने हाल ही में राज्य में प्रवेश करने के लिए अब कोविड-19 के आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया। खबर मीडिया में फैलते ही सैलानी हिमाचल की तरफ चल पड़े हैं। जिसकी कुछ तस्वरें भी सामने आई हैं। राज्य की तरफ जाने वाली सड़क पर मानो सैंकड़ों कारों की लाइन लग गई। इस दौरान लगभग 2300 गाड़ियों की कतार के चलते का भयंकर जाम दिखाई पड़ा।  बता दें कि कोरोना के कारण जनता काफी समय से घर में बंद थी वहीं पूरे उत्तर भारत में भयंकर गर्मी भी पड़ रही है ठंड का लुत्फ उठाने के लिए सैलानी पहाड़ी इलाकों में जा रहे हैं।

शुक्रवार को हिमाच सरकार ने नया दिशानिर्देश जारी करते हुए आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया। वहीं ढील के साथ साथ “कोरोना कर्फ्यू” को बढ़ाया गया है। धारा 144 को हटा लिया गया है और राज्य में प्रवेश करने के लिए अब आरटी-पीसीआर टेस्ट की आवश्यकता नहीं है।

हिमाचल प्रदेश की एंट्री प्वाइंट सोलन जिले के परवानो के पास भी आज कारों और एसयूवी की लंबी कतारें देखी गईं जहां ई-पास चेक किया जा रहा था। हालांकि अन्य राज्यों के पर्यटकों के लिए सीमाएं खोल दी गई हैं, लेकिन हिमाचल में प्रवेश पाने के लिए अभी भी एक कोविड ई-पास की आवश्यकता है। पिछले 36 घंटों में हजारों वाहन शोघी बैरियर से राजधानी शिमला में दाखिल हुए। शहर में पर्यटकों की संख्या में उछाल जारी है। इस मंजर की तस्वीर लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

बता दें कि देशभर में कोरोना लॉकडाउन और कर्फ्यू के कारण पर्यटन स्थल सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। पूरी तरह से कोरोबारियों का काम ठप पड़ गया है। एक बार फिर सड़के गुलजार हो रही हैं। सैलानियों को देख कर रेहड़ी पटरी वालों के दिलों में उम्मीद जग गई है।

ऐसे में प्रदेश में कल संक्रमितों की संख्या 1,98,313 हो गई है और अब तक 3,368 लोगों की मौत चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कुल 5,402 एक्टिव केस मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here