AIMIM नेता Asaduddin Owaisi ने कहा- ज्ञानवापी मस्जिद थी, और कयामत तक मस्जिद ही रहेगी इंशा अल्लाह

ओवैसी ने कहा कि, मैंने एक बार बाबरी मस्जिद खो दिया है और मैं दूसरी मस्जिद नहीं खोना चाहता। ओवैसी ने उत्तर प्रदेश सरकार को धार्मिक स्थलों की प्रकृति को बदलने की कोशिश करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का सुझाव दिया है।

0
228
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Asaduddin Owaisi: AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी का ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने पर बयान सामने आया है। ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा कि, “ज्ञानवापी मस्जिद थी, और कयामत तक मस्जिद ही रहेगी , इंशाअल्लाह।” ओवैसी ने आगे लिखा कि जब मैं 20-21 साल का था तब हमसे बाबरी मस्जिद छीन लिया गया। अब हम उन्हीं 19-20 साल के बच्चों के सामने दोबारा मस्जिद खोने नहीं देंगे। अब हम कोई मस्जिद नहीं खोएंगे। अब दोबारा मुसलमान भारत का मस्जिद खोने को तैयार नहीं है।

Asaduddin Owaisi ने कहा- मुसलमान अब भारत का कोई मस्जिद नहीं खोने देगा

बता दें कि इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने अपने एक बयान में, अदालत के फैसले को पूजा स्थल अधिनियम 1991 का “घोर उल्लंघन” करने का आरोप लगाया था। ओवैसी ने कहा कि, इस अधिनियम मे लिखा गया था कि, “कोई भी व्यक्ति किसी भी धार्मिक संप्रदाय या उसके किसी भी वर्ग के पूजा स्थल को एक अलग वर्ग या एक अलग धार्मिक संप्रदाय के पूजा स्थल में परिवर्तित नहीं करेगा।”

लेकिन जो हो रहा है यह साफ तौर से अधिनियम का उल्लंघन है और मुझे उम्मीद है कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और मस्जिद कमेटी सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। ओवैसी ने कहा कि, मैंने एक बाबरी मस्जिद खो दी है और मैं दूसरी मस्जिद नहीं खोना चाहता।” ओवैसी ने उत्तर प्रदेश सरकार को धार्मिक स्थलों की प्रकृति को बदलने की कोशिश करने वालों के खिलाफ तुरंत केस दर्ज करने का सुझाव दिया।

Owaisi on Gyanvapi Masjid
Owaisi on Gyanvapi Masjid: ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर ओवैसी बोले- ”मैं एक और मस्जिद नहीं खोना चाहता”

ओवैसी ने कहा कि, योगी सरकार को इन लोगों के खिलाफ तुरंत एक्शन लेना चाहिए, क्योंकि 1991 का अधिनियम स्पष्ट रूप से कहता है कि कोई भी व्यक्ति जो 15 अगस्त, 1947 के बाद धार्मिक स्थलों की प्रकृति को बदलने की कोशिश करता है। अगर अदालतें उन्हें दोषी पाती हैं, तो उन्हें तीन साल की कैद हो सकती है।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का ने कहा- इनको भगवान मस्जिद में ही मिलता है
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, आखिर वह हमारी मस्जिदें हैं। हमें उन सभी मस्जिदों की सूची दें जिन पर आप नज़र रख रहे हैं। वे अब ज्ञानवापी मस्जिद के पीछे हैं। महबूबा ने सवाल करते हुए आगे पूछा कि ज्ञानव्यापी मस्जिद के पीछे पड़े हैं, क्या इसके बाद सब बंद हो जाएगा?

मस्जिद में शिवलिंग मिलने पर यूपी डिप्टी सीएम ने कहा- यह एक खुशखबरी है

वहीं दूसरी तरफ मस्जिद में शिवलिंग मिलने की खबर ने, सियासत को और बढ़ा दिया है। इसके बाद से ही नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिलने की खबर मेरे लिए और देश के सभी शिव अनुयायियों के लिए खुशखबरी है। सच्चाई सामने आ गई है। डिप्टी सीएम ने कहा कि, हम मामले में अदालत के आदेशों का स्वागत और पालन करेंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here