Arunachal Pradesh से लापता युवक की हुई घर वापसी, Chinese Army ने भारतीय सेना को सौंपा

0
396
Arunachal Pradesh

Arunachal Pradesh से लापता युवक मिराम तारोन की घर वापसी हो गयी है। केंद्रीय मंत्री किरेण रिजिजू ने गुरुवार को एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा है कि चीनी PLA ने अरुणाचल प्रदेश के युवक मिराम तारोन को भारतीय सेना को सौंप दिया है। मेडिकल जांच सहित उचित प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

युवक के चीन में होनी की बात आयी थी सामने

Arunachal Pradesh के 17 वर्षीय लड़के का पता लगाने के लिए भारतीय सेना द्वारा चीन से मदद मांगी गयी थी। कुछ दिनों बाद, रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने जानकारी दी थी कि चीनी सेना ने भारतीय सेना को बताया है कि अरुणाचल प्रदेश से लापता हुआ एक लड़का उन्‍हें मिला है। पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल Harshvardhan Pandey ने बताया था कि चीनी सेना ने हमें सूचित किया है कि अरुणाचल प्रदेश का एक लापता लड़का मिल गया है और उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

Arunachal Pradesh के Upper Siang जिले से लापता हुआ था युवक

गुरुवार को PRO ने ट्वीट किया था कि अरुणाचल प्रदेश के Zido के एक 17 साल के युवा लड़के Miram Tarom को एलओसी के पास से कथित रूप से चाइना की आर्मी द्वारा पकड़ लिया गया है। वहीं 19 जनवरी को Arunachal East के सांसद Tapir Gao ने दावा किया था कि 17 वर्षीय युवक को भारत के अंदर से ही अगवा किया गया है और वो Arunachal Pradesh के Upper Siang जिले से लपता हुआ है।

यह भी पढ़ें‍:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here