आतंकवाद पर भारतीय सेना लगातार कुठाराघात कर रही है। जम्मू-कश्मीर में हुए एक और मुठभेड़ में भारतीय सेना को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने पुलवामा के त्राल में जैश के दो आतंकियों को ढेर किया है, इनमें से एक पाकिस्तानी स्नाइपर भी शामिल है। बताया जा रहा है कि इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर के भतीजे की भी मौत हो गई है।  पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। पाकिस्तान के आतंकी संगठन ने भी एक स्थानीय न्यूज एजेंसी को बताया कि जिन दो लोगों की मौत हुए है उनमें से एक अजहर का भतीजा उस्मान हैदर शामिल है।  मुठभेड़ के दौरान आतंकी जिस घर में रह रहे थे वह भी पूरी तरह तबाह हो गया है। मारे गए आतंकियों से एक क्षतिग्रसत एम 4 कार्बाइन राइफल और एक अंडर बैरेल ग्रेनेड लांचर युक्त राइफल बरामद हुई है।

इस दौरान आतंकियों को बचाने के लिए शरारती तत्वों ने जमकर पथराव भी किया, लेकिन सुरक्षाबलों ने घेराबंदी टूटने नहीं दी और आतंकियों की गोलियों का जवाब देने के साथ पथराव कर रही भीड़ पर भी काबू पाया। अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले में त्राल के चंकेतार गांव में दिनभर चली मुठभेड़ के बाद दो शव बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मलबे में से एक और शव के बरामद होने की संभावना है।

बता दें कि पिछले सप्ताह त्राल इलाके में सेना का एक जवान और सीमा सुरक्षाबल का एक कर्मी स्नाइपर हमले में मारे गए थे। इसी तरह सोपोर में आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने बीते शुक्रवार को मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। इससे पहले गुरुवार को घाटी में सुरक्षाबलों को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली थी, जब दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 6 आतंकी मार गिराए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here