Amit Shah ने असदुद्दीन ओवैसी से Z सिक्योरिटी लेने का किया आग्रह

0
376
Delhi MCD Unification
Delhi MCD Unification

Amit Shah: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को कहा कि दो अज्ञात लोगों ने AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर फायरिंग की थी। वह सुरक्षित बाहर आ गए लेकिन उसके वाहन के निचले हिस्से पर गोली के 3 निशान थे। इस घटना को तीन गवाहों ने देखा। एफआईआर दर्ज की गई है।

Amit Shah ने राज्यसभा में क्या कहा?

Image

राज्यसभा में अमित शाह ने कहा कि ओवैसी का हापुड़ जिले में कोई कार्यक्रम नहीं था, उनके मूवमेंट की कोई सूचना जिला नियंत्रण कक्ष को पहले नहीं भेजी गई थी। घटना के बाद वे सुरक्षित दिल्ली पहुंच गए थे।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

गृह मंत्री ने कहा कि त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, उनके पास से दो अनधिकृत पिस्तौल और एक ऑल्टो कार बरामद की गई।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

उन्होंने कहा कि फोरेंसिक टीम कार और घटना स्थल की सूक्ष्म जांच कर रही है और साक्ष्य जुटा रही है। गृह मंत्रालय ने तुरंत राज्य सरकार से रिपोर्ट ली। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों से पहले मिली जानकारी के आधार पर केंद्र ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया था। लेकिन अवैसी ने सुरक्षा लेने से मना कर दिया।

Image

अमित शाह ने कहा कि ओवैसी को मिली धमकी का फिर से आकलन किया गया है और उन्हें एक बुलेटप्रूफ वाहन और जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। लेकिन, मौखिक जानकारी के अनुसार उन्होंने इसे मानने से इनकार कर दिया है। मैं उनसे केंद्र सरकार द्वारा उन्हें दी गई सुरक्षा को स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं।

संबंधित खबरें…

Asaduddin Owaisi ने Z श्रेणी की सुरक्षा लेने से किया इनकार, बोले- आरोपियों पर लगे UAPA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here