Jammu Kashmir की स्थिति पर Amit Shah ने बुलाई बड़ी बैठक, Target Killing पर लिया जा सकता है बड़ा फैसला

बता दें कि Target Killing को लेकर अमित शाह की यह दूसरी बैठक है। इससे पहले अमित शाह ने गुरुवार को इस मामले में बैठक की थी।

0
172
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Amit Shah दिल्ली में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है। बैठक के लिए जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा भी पहुंच चुके हैं। बता दें कि यह बैठक कश्मीर में हो रहे कश्मीरी पंडितों और गैर स्थानीय लोगों पर हमले को लेकर की जा रही है। बैठक में आज बड़ा फैसला लिया जा सकता है। यह 15 दिन में दूसरी बैठक है। इसके पहले गुरुवार को हिंदू बैंक कर्मी की आतंकवादियों द्वारा की गई हत्या के कुछ घंटों बाद ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई थी। आतंकियों ने पिछले 22 दिनों में 8 टारगेट किलिंग को अंजाम देकर घाटी में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है।

Amit Shah ने गुरुवार को सुरक्षा स्थितियों पर की थी बैठक

बता दें कि गुरुवार को हुए बैंक कर्मी की हत्या मामले में कुछ ही घंटों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ एक खास बैठक की थी। जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के प्रमुख सामंत गोयल भी शामिल हुए थे। बैठक में जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की गई थी। यह बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली थी।

 Amit Shah
Amit Shah

लोगों ने शुरू किया पलायन

इस डर में लोगों ने पलायन भी शुरू कर दिया है। वहां काम करने वाले सभी बाहरी लोग धीरे-धीरे कश्मीर की हसीन घाटियों को छोड़ना शुरू कर चुके हैं। पलायन करने वाले लोगों का कहना है कि कल ही कुल 3 लोगों की हत्या की गई है, कब हम लोग उन आतंकियों का निशाना बन जाए इस बात का कोई भरोसा नहीं है। आपको बता दें कि कल रात में ही लगभग 30-40 परिवार कश्मीर छोड़ कर जा चुके हैं। इन लोगों का कहना है कि इनकी सुरक्षा के लिए कोई खास इंतजाम अब तक नहीं किए गए हैं। कोई अपने परिवार को इतने खतरे में डालकर नहीं रह सकता है।

Jammu Kashmir Update: टारगेट किलिंग से खौफ से पलायन को मजबूर हुए लोग, कहा- 1990 से भी ज्यादा बुरे हालात
Amit Shah

बता दें कि बीते गुरुवार को हुए बैंक मैनेजर की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स ने ली है। साथ ही इसके प्रवक्ता वसीम मीर ने धमकी भरा बयान जारी करते हुए कहा है कि कश्मीर की आबादी में फेरबदल की कोशिश करने वालों का यही हश्र होगा। बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या के बाद इन आतंकियों ने शाम को बडगाम में दो प्रवासी मजदूरों को अपना निशाना बनाया, इसमें एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here