Jammu Kashmir Update: टारगेट किलिंग के खौफ से पलायन को मजबूर हुए लोग, कहा- ‘1990 से भी ज्यादा बुरे हालात’

Jammu Kashmir Update: जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात को देखते आज गृह मंत्री अमित शाह उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ बैठक करने वाले हैं। बताया जा रहा है इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल भी शामिल हो सकते हैं।

0
242
Arvind Kejriwal
Jammu Kashmir Update: टारगेट किलिंग से खौफ से पलायन को मजबूर हुए लोग, कहा- 1990 से भी ज्यादा बुरे हालात

Jammu Kashmir Update: जम्मू-कश्मीर की घाटी निर्दोषों के खून से लाल होती जा रही है। कश्मीर में हर तरफ गैर-मुस्लिमों के अंदर एक खौफ का मंजर पसरा हुआ है। पिछले एक महीने में इन आतंकवादियों ने कुल 10 निर्दोष को अपना शिकार बनाया है। इस टारगेट किलिंग की वारदात थमने का नाम ही नहीं ले रही है।

आपको बता दें, बीते गुरुवार को हुए बैंक मैनेजर की हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स ने ली है। साथ ही इसके प्रवक्ता वसीम मीर ने धमकी भरा बयान जारी करते हुए कहा है कि कश्मीर की आबादी में फेरबदल की कोशिश करने वालों का यही हश्र होगा। बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या बाद इन आतंकियों ने शाम को बडगाम में दो प्रवासी मजदूरों को अपना निशाना बनाया, इसमें एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई।

Jammu Kashmir Update: लोगों ने शुरू किया पलायन

कश्मीर में हर तरफ लोगों में डर फैल गया है। ऐसे में दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों ने पलायन शुरू कर दिया हैं। वहां काम करने वाले सभी बाहरी लोग धीरे-धीरे कश्मीर की हसीन घाटियों को छोड़ना शुरू कर चुके हैं। वहां से पलायन करने वाले लोगों का कहना है कि कल ही कल में कुल 3 लोगों की हत्या की गई है, कब ये लोग उन आतंकियों का निशाना बन जाए इस बात का कोई भरोसा नहीं है।

FURk0A5aUAAog4v?format=jpg&name=large

आपको बता दें कि कल रात में ही लगभग 30-40 परिवार कश्मीर छोड़ कर जा चुके हैं। इन लोगों का कहना है कि इनकी सुरक्षा के लिए कोई खास इंतजाम अब तक नहीं किए गए हैं। कोई अपने परिवार को इतने खतरे में डालकर नहीं रह सकता है।

Jammu Kashmir Update: 1990 से बुरा हाल

PM Package के अंतर्गत कार्यरत कई युवा आज टारगेट किलिंग के बढ़ते मामलों के कारण सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे हैं। उनका कहना है कि आज कश्मीर के हालात 1990 से भी ज्यादा खराब हो चुके हैं। इस तरह से लोगों को पलायन करना पड़ रहा है और सरकार कुछ भी नहीं कर पा रही है। आपको बता दें, पूरे कश्मीर में उथल-पुथल मची हुई है। लोग रामबन को छोड़कर जाते नजर आ रहे हैं। रामबन जम्मू-श्रीनगर हाइवे का सेंट्रल प्वाइंट है।

Jammu Kashmir Update: खीर भवानी का होगा बहिष्कार

कश्मीर में रहने वाले कश्मीरी पंडितों ने इस साल खीर भवानी के मेले का बहिष्कार करने का फैसला किया है। गुस्साएं और डरे हुए इन कश्मीरी पंडितों ने अपना विरोध जताने के लिए 8 जून को होने वाले इस मेले का बहिष्कार करने की घोषणा की है। दरअसल, खीर भवानी कश्मीर पंडितों का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार होता है। ये उनकी श्रद्धा और कश्मीरियत का प्रतीक माना जाता है। इसकी तैयारी के लिए कश्मीर के मुस्लिम भी इन कश्मीरी पंडितों की मदद करने के लिए आगे आते हैं।

Screenshot 2022 06 02 161734

Jammu Kashmir Update: आज होगी अहम बैठक

आज गृहमंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के बीच इस टारगेट किलिंग को लेकर अहम बैठक होने वाली है। गुरुवार को अमित शाह मे एनएसए अजीत डोभाल से इस मामले को लेकर बैठक की थी।

संबंधित खबरें:

Ajit Doval-Amit Shah Meeting: लगातार हो रही टारगेट किलिंग को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने की अजीत डोवाल के साथ बैठक

Jammu Kashmir News: घाटी में एक और टारगेट किलिंग, बैंक कर्मचारी की कुलगाम में गोली मारकर हत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here