हैदराबाद IPS बैच की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए अमित शाह, NIA और NCB के लिए कही ये अहम बात

0
70
Amit Shah
Amit Shah: हैदराबाद IPS बैच की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए अमित शाह

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज 11 फरवरी को हैदराबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में 74 आरआर आईपीएस बैच की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई अहम नसीहतें दीं।

Amit Shah
Amit Shah

बता दें कि दीक्षांत परेड में कुल 195 प्रशिक्षु अधिकारी भाग ले रहे हैं। परेड को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, ‘हमने आतंकवाद के खिलाफ हमने जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम किया है। इसी के साथ सरकार ने आतंकी फंडिंग (Terror Finding) पर कार्रवाई करने का काम किया है। 7 दशकों में आंतरिक सुरक्षा के क्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना किया है’।

Amit Shah ने NIA और NCB के लिए कही ये बात

आगे गृह मंत्री ने कहा कि, ‘देश में NIA का विस्तार हो रहा है। एनआईए और एनसीबी के विस्तार ने नारकोटिक्स और आतंकवाद में शामिल अपराधियों को नियंत्रित करने में मदद की है। इस तरह के अपराधों पर अब राष्ट्रीय डेटाबेस के जरिए नजर रखी जा रही है’। गौरतलब है अमित शाह ने राजौरी हमले की जांच की जिम्मेदारी भी NIA को सौंपा थी। राजौरी के धंगरी गांव में हुए दोहरे आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने के बाद उन्होंने यह निर्णय लिया था। शाह ने कहा था कि, “भारत सरकार ने 2 दिनों के दौरान हुई दोनों घटनाओं की जांच एनआईए को दे दी है। एनआईए और जम्मू पुलिस मिलकर इसकी जांच करेगी।

यह भी पढ़ें:

Mukhtar Ansari की बहू को पुलिस ने हिरासत में लिया, FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला?

“NIA करेगी राजौरी हमले की जांच”, जम्मू में बोले गृह मंत्री Amit Shah

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here