Allahabad High Court में आज से वर्चुअल सुनवाई, Corona मामलों में बढ़ोतरी के बाद लिया गया फैसला

0
358
Allahabad High Court
Allahabad High Court

Allahabad High Court: देश के साथ-साथ उत्तरप्रदेश में कोरोना के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के कारण 3 जनवरी से इलाहाबाद हाईकोर्ट में केवल वर्चुअल सुनवाई होगी। बता दें कि 2 जनवरी को देर शाम इलाहाबाद हाईकोर्ट के जजों की प्रशासनिक कमेटी ने चीफ जस्टिस राजेश बिंदल की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया है। प्रशासनिक कमिटी के अनुसार 3 जनवरी से इलाहाबाद हाईकोर्ट व इसकी लखनऊ बेंच में सभी केसों की ऑनलाइन सुनवाई शुरू होगी। अब से अनिश्चित काल तक फिजिकल सुनवाई पर रोक लगा दी गई है।

Allahabad High Court
Allahabad High Court

Allahabad High Court: वकीलों से सुबह 9:30 बजे सरकारी अधिवक्ता कार्यालय आने का अनुरोध

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के महाधिवक्ता ने सभी सरकारी वकीलों से सुबह 9:30 बजे सरकारी अधिवक्ता कार्यालय में आने का अनुरोध किया है। ताकि सरकारी वकील सोमवार से ऑनलाइन सुनवाई के लिए तैयार हो सके। बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के सीनियर जजों ने यह फैसला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा करने के बाद लिया है।

वहीं बार एसोसिएशन ने ऑनलाईन सुनवाई के दौरान नेटवर्क संबंधित समस्या होने पर केसों के खिलाफ आदेश पारित न करने का अनुरोध अदालत से किया। बार एसोसिएशन ने हाईकोर्ट से अनुरोध किया है कि वकीलों को उनके चेंबरों तक जाने की छूट दी जाए। साथ ही साथ जिन मुकदमों की सुनवाई न हो सके, उन मुकदमों को अगले दिन रखने के लिए अदालत से दरख्वास्त की है।

Allahabad High Court
Allahabad High Court

Allahabad High Court: चीफ जस्टिस राजेश बिंदल की अध्यक्षता में हुई बैठक

जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल की अध्यक्षता में हुई प्रशासनिक कमिटी की बैठक में लिए गए फैसले से बार एसोसिएशन को अवगत करा दिया गया है। वहीं वकीलों को चेंबर तक जाने की छूट वाले अनुरोध पर जजों की कमिटी ने विचार करने का आश्वासन भी दिया है।

वहीं अवध बार एसोसिएशन के महासचिव एएन त्रिपाठी ने मीडिया को बताया कि उन्होंने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौधरी के साथ प्रशासनिक समिति की बैठक में भाग लिया था, जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों के मुद्दे पर चर्चा की गई। प्रशासनिक कमिटी ने पाया कि लखनऊ में प्रतिदिन 50 से अधिक कोरोना के मामले आ रहे हैं, जिनमें वर्चुअल सुनवाई करने का आह्वान किया गया है।

Allahabad High Court: पहले भी हुई है वर्चुअल सुनवाई

बता दें कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान भी इलाहाबाद हाईकोर्ट व इसकी लखनऊ बेंच में ऑनलाइन सुनवाई की गई थी। वहीं देश में कोरोना की रफ्तार धीमी होने के बाद कोर्ट ने फिजिकल सुनवाई करने की अनुमति दी थी।

Corona
Corona

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे में संक्रमण के 383 मामले सामने आए। लखनऊ का हाल भी बुरा है। यहां पिछले 24 घंटों में 59 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा मामले गाजियाबाद (85), गौतमबुद्ध नगर (61) में मिले हैं। वहीं सबसे ज्यादा ऐक्टिव केस गौतमबुद्ध नगर में 244, गाजियाबाद में 198 और लखनऊ में 206 हैं।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here