सरकारी विमानन कंपनी ने नए साल के मौके पर महिला यात्रियों को खास तोहफा दिया है। एयर इंडिया ने अपनी सभी घरेलू उड़ान सेवाओं में महिलाओं के लिए सीटों की एक पूरी रो आरक्षित करने की घोषणा की है। ऐसी व्यवस्था करने में एयर इंडिया देश की पहली एयरलाइन कंपनी बन गई है। कंपनी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। कंपनी ने अपने ट्वीट में कहा है कि उन महिलाओं को सम्मान जो हमें इस दुनिया में लाईं महिलाओं को हमारी ओर से खास सम्मान। एअर इंडिया, इकॉनमी क्लास में सभी महिलाओं को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के पूरी एक लाइन आरक्षित करने की व्यवस्था की है। यह उन महिलाओं के लिए हैं जो अकेले या फिर बच्चों के साथ यात्रा करती हैं।

यह सुविधा पाने के लिए महिला यात्री उड़ान से 90 मिनट पहले एयरपोर्ट पर एयरलाइन के काउंटर या बुकिंग अधिकारी से संपर्क कर सकती हैं। एअर इंडिया की यह सुविधा सिर्फ घरेलू फ्लाइट्स के लिए ही है।

एयर इंडिया के साथ-साथ और भी कंपनियां हैं जो ऑफर्स दे रही हैं। एयर एशिया ने एक स्कीम पेश की है जिसके तहत कंपनी के सात रूटों पर बेस फेयर 99 रुपये या इसके आसपास से शुरू होंगे। उसमें बेंगलुरू, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता, नई दिल्ली, पुणे, रांची शामिल हैं। यात्री सोमवार से 21 जनवरी तक इस ऑफर के तहत टिकट बुक करा सकते हैं। वहीं, 15 जनवरी से 31 जनवरी तक यात्रा कर सकते हैं।

इसके साथ ही गो एयर भी सस्ते टिकटों पर हवाई यात्रा करने का मौका दे रही है। गो एयर के अनुसार टिकट का कम से कम किराया 1005 रुपए है, इसमें सभी टैक्स सम्मिलित हैं। ऑफर के तहत बुकिंग 12 जनवरी, 2018 तक कराई जा सकती है। यह गुवाहाटी से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स के लिए है। गो एयर के अन्य फेयर्स के तहत दिल्ली से फ्लाइट के लिए शुरुआती किराया 1028 रुपये, हैदाराबाद से के लिए 1073 रुपये और जम्मू से के लिये 1112 रुपये शुरुआती किराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here