Agnipath Scheme Protest: विरोध-प्रदर्शन के बीच अग्निवीरों के लिए बड़ी खबर! 10% मिलेगा आरक्षण, आयु सीमा में भी छूट का ऐलान

बता दें कि गृह मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निवीरों के लिए 10% आरक्षण दिया जाएगा।

0
216
Agnipath Scheme Protest
Agnipath Scheme Protest

Agnipath Scheme Protest: ‘अग्निपथ’ स्कीम के विरोध में बीते 3 दिनों से हिंसक प्रदर्शन हो रहा है। जिसे देखते हुए अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला सुनाया है। केंद्र सरकार ने आज केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) और असम राइफल्स में ‘अग्निवीरों’ के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की है। साथ ही CAPFs और असम राइफल्स दो अर्धसैनिक बलों में भर्ती के लिए अग्निवीरों को अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में 3 साल की छूट की भी घोषणा की है। अग्निवीरों के पहले बैच के लिए यह समय सीमा 5 साल होगी। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 4 साल पूरे होने पर अग्निवीरों को 10 प्रतिशत रिक्तियों को आरक्षित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

Agnipath Scheme Protest: गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

बता दें कि गृह मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा गया है कि CAPFs और असम राइफल्स में होने वाली भर्तियों में अग्निवीरों के लिए 10% आरक्षण दिया जाएगा। साथ ही अधिकतम प्रवेश आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का निर्णय किया है। अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए यह छूट 5 वर्ष होगी।

Agnipath Scheme Protest
Agnipath Scheme Protest

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई बैठक

वहीं आज आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक भी बुलाई है। ये बैठक आज सुबह 11:30 बजे होगी। कहा जा रहा है कि इस बैठक में अग्निपथ स्कीम को लेकर चर्चा हो सकती है। बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 14 जून को ‘अग्निपथ’ नाम की योजना शुरू करने की घोषणा की थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here