Agneepath Protest: बिहार में ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ युवाओं का प्रदर्शन जारी, 15 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

शनिवार की सुबह युवाओं ने बिहार के जहानाबाद के टेहटा में एक ट्रक और बस को प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। यह घटना टेहटा आउट पोस्ट के करीब हुई है।

0
246
Agnipath Scheme Protest Live Updates
Agnipath Scheme Protest Live Updates

Agneepath Protest: सरकार की अग्निपथ योजना का लगातार छात्र विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शन के तीसरे दिन शनिवार को छात्र संगठन ने बिहार बंद का ऐलान किया है। सरकार की सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ के विरोध में युवा आक्रोशित होकर सड़कों पर बवाल मचा रहे है। शनिवार की सुबह युवाओं ने बिहार के जहानाबाद के टेहटा में एक ट्रक और बस को प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। यह घटना टेहटा आउट पोस्ट के करीब हुई है। प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया जिसके सबूत सड़क पर बिखरे पत्थर है।

Agneepath Protest: बिहार में युवाओं का हिंसात्मक प्रदर्शन जारी, 15 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद
Agneepath Protest Bihar

युवाओं के बवाल की खबर मिलते ही जहानाबाद के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे। पुलिस प्रशासन की ओर से प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर हालात काबू में करने के प्रयास किए जा रहे है।

Agneepath Protest: 15 जिलों में इंटरनेट सेवा स्थगित

Agneepath Protest: बिहार में युवाओं का हिंसात्मक प्रदर्शन जारी, 15 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद
Agneepath Protest in Bihar

अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में फैले बवाल से हालात बेकाबू होते जा रहे है। तीन दिन से प्रदर्शनकारी उग्र प्रदर्शन कर रहे है। ट्रेनों, वाहनों में आगजनी कर रहे युवाओं को काबू में करना सरकार के लिए सिर दर्दी बन गया है। बिगड़ते हालातों को देखते हुए नीतीश सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट बंद करने का फैसला किया है। इंटरनेट बंद का आदेश आज से लेकर 19 जून तक के लिए लागू किया गया है।

Agneepath Protest: छात्र संगठन का बिहार बंद ऐलान

भारतीय सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के विरोध में जारी हिंसक प्रदर्शनों के बीच कई छात्र संगठनों ने आज बिहार बंद का आह्वान किया है। इन छात्र संगठनों के बिहार बंद का समर्थन करते हुए राजनीतिक पर्टियां भी बीच में कूद पड़ी है। राष्ट्रीय जनता दल, विकासशील इंसान पार्टी और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा ने छात्र संगठनों के बिहार बंद को अपना समर्थन दिया है।

Agneepath Protest: यूपी में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ FIR दर्ज

b088cac9 1243 4ba0 bef5 3f783a4f7937
यूपी पुलिस ने 6 FIR दर्ज की

अग्निपथ योजना के विरोध की आग में बिहार से लेकर यूपी तक पूरा देश जल रहा है। इस विरोध ने देखते ही देखते पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया है। शुक्रवार सुबह से ही यूपी के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला था। प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस ने 6 FIR दर्ज की है। इस मामले में पुलिस ने कुल 260 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। इनमें सबसे अधिक गिरफ्तारी बलिया जिले से हुई है जहां कुल 109 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मथुरा से 70, अलीगढ़ से 30, आगरा से 9, वाराणसी से 27 और गौतमबुद्ध नगर से लोगों को 15 गिरफ्तार किया गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here