Supreme Court के पास एक शख्स ने खुद को लगाई आग, पुलिसकर्मियों ने अस्‍पताल में कराया भर्ती

0
358
Supreme Court Fire
Supreme Court Fire

Supreme Court: दिल्‍ली में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के D गेट के पास एक शख्स ने खुद को आग लगाई है। हालांकि समय रहते दिल्ली पुलिस की पीसीआर वेन वहांं पहुंच गई और पुलिसकर्मियों ने आग बुझा दी। इस घटना में घायल हुए शख्स को PCR वैन से अस्पताल भेजकर भर्ती कराया गया है। बता दें कि आग लगाने वाले आदमी और इसके कारणों का पता लगाने में दिल्ली पुलिस जुटी है।

Supreme Court Fire
Supreme Court Fire

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिखाई दे रहा है कि आग लगने से एक आदमी तड़प रहा है और करीब 3-4 पुलिसवाले उसकी तकलीफ को देखते हुए उसकी ओर भागते हैं और मदद करते हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि घायल शख्‍स दर्द के कारण बहुत तेज-तेज चिल्‍ला रहा है।

पहले भी हुईं Supreme Court के पास इस तरह की घटनाएं 

बता दें कि पूर्व में भी इस तरह की घटनाएं सुप्रीम कोर्ट के पास हो चुकी हैं। पिछले हफ्ते ही एक व्यक्ति ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगा ली थी लेकिन परिसर के आसपास तैनात पुलिस कर्मियों ने आग की लपटों को बुझा दिया था। पुलिस के अनुसार उस व्‍यक्ति की उम्र करीब 50 साल और वो नोएडा का निवासी था। पुलिस ने घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया था।

Supreme Court
Supreme Court

वहीं पिछले साल अगस्त में एक 24 साल की महिला और एक आदमी ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगा ली थी। जिसके बाद दोनों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था और घटना के एक सप्ताह के भीतर ही उनकी मौत हो गई थी। महिला ने आरोप लगाया था कि 2019 में उसके साथ बलात्कार किया गया था।

supreme court

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here