दिल्ली में बीती रात एक परिवार जलकर राख हो गया। दिल्ली में प्रीतमपुरा इलाके के पास कोहाट एन्क्लेव में देर रात एक फ्लैट में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते देखते पूरी बिल्डिंग आग के मुहं में समां गई, जिसमें एक परिवार के पति-पत्नी और 2 बच्चों की आग की चपेट में आकर मौत हो गई। देखते ही देखते पूरा नागपाल परिवार जलकर राख हो गया। मृतकों में परिवार के मुखिया राकेश, उनकी पत्नी टीना, 7 वर्षीय बेटा हिमांशू और 3 वर्षीय बेटी श्रेया की मौत हो गई।

जब तक आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां पहुंची, तब तक आग अपना विकराल रूप धारण कर चुकी थी और आग एक ही परिवार के 4 लोगों को निगल चुकी थी। वहीं पड़ोसियों का आरोप है कि अगर दिल्ली फायर सर्विस की टीम समय से मौके पर पहुंच जाती तो यह हादसा इतना भयानक रूप नहीं ले पाता और शायद नागपाल परिवार की जान बच जाती।

पड़ोसियों ने बताया कि आग बिल्डिंग की ग्राउंड फ्लोर पर लगे इलेक्ट्रिक मीटर से शुरू हुई। बिल्डिंग के गार्ड ने आग देख कर पूरी बिल्डिंग की घंटिया बजा दीं, जिसे सुनकर पूरी बिल्डिंग के लोग नीचे आ गए, लेकिन नागपाल परिवार नीचे नहीं आ पाया। दिल्ली फायर सर्विस की टीम ने नागपाल परिवार के चार सदस्यों की लाशें सीढ़ियों के पास से बरामद की हैं। इन चारों की मौत दम घुटने से हुई है।

इसके अलावा दमकलकर्मियों ने 3 लोगों को आग से बचाया और झुलसे लोगों को रोहिणी के अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन तीन लोगों को दमकल कर्मियों ने बाहर निकाला, इनके नाम सरबजीत (91), ऐश्वर्या राय (26) और नीतू (54) हैं। बताया जा रहा है कि घटना के समय तीनों बिल्डिंग में ही फंसे रह गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here