जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये और एक जवान शहीद हो गया। सात प्रदर्शनकारियों की की भी मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलवामा के सिरनो गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू होने के तुरंत बाद बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आये जिनमें अधिकतर युवा थे। प्रदर्शनकारी सुरक्षाबलों के अभियान को बाधित करने के लिए नारे लगाते हुए मुठभेड़ स्थल की और बढ़ने लगे। प्रदर्शनकारियों को रोकने और उन्हें तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों और  राज्य पुलिस के जवानों ने पहले लाठी चार्ज किया।

इस पर भी प्रदर्शनकारियों ने आगे बढ़ना जारी रखा तो सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़पों में कई प्रदर्शनकारी घायल हो गये। इन सभी को अस्पताल ले जाया गया जहां 7 प्रदर्शनकारियों ने दम तोड़ दिया।

अस्पताल में दम तोड़ने वाले प्रदर्शनकारियों की पहचान पुलवामा के अशमिंदर निवासी आमिर अहमद पल्ला, करीमाबाद  निवासी अदीब हुसैन, मोंघामा निवासी शाहबाज अली, बेल्लो निवासी सुहैल, परीगाम निवासी लियाकत अहमत और परिछो निवासी मुर्तजा के रूप में की गयी है।

प्रशासन ने अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए पुलवामा में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया है। सुरक्षा कारणों से घाटी में रेल सेवाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

साभार, ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here