राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट से आए फैसले के बाद जहां मोदी सरकार कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साध रही है वहीं समाजवादी पार्टी का कहना है कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला उसे मंजूर है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राफेल सौदे पर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर किसी को निर्णय पर आपत्ति है तो उसे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए।

संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) को दिए जाने की मांग पर अखिलेश ने कहा कि हमारी अब जेपीसी की मांग नहीं है। यह मांग तब थी जब मामला सुप्रीम कोर्ट में नहीं आया था।

दरअसल, राफेल विमानों की खरीद प्रक्रिया को सुप्रीम कोर्ट ने अपने निर्णय में क्लीन चिट दे दी है। कोर्ट का कहना है कि सौदे की पूरी प्रक्रिया का पालन किया गया है। इस निर्णय को केंद्र सरकार के लिए क्लीन चिट माना जा रहा है।

हालांकि, निर्णय वाले दिन ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि डील में अनिल अंबानी की कंपनी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया गया है।

उन्होंने एक बार फिर सरकार से मामले पर जेपीसी के गठन की मांग की और आगे भी ये मुद्दा उठाने का एलान किया।

राहुल गांधी ने कहा था कि राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है। हम इसका पर्दाफाश करेंगे। कितना भी छुपा लें, हम साबित कर देंगे कि देश का चौकीदार चोर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here