कर्नाटक के चामराजनगर में उस समय हड़कंप मच गया जब मंदिर का प्रसाद खाने से लोगो की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी और इसमें 11 लोगों की जान चली गई। इस घटना में करीब 80 लोगो को नजदीकी अस्पलात में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, मंदिर प्रबंधन की तरफ से मंदिर में पूजा-अर्चना का एक कार्यक्रम रखा गया था। पूजा के बाद लोगों के बीच प्रसाद के रूप में वेज पुलाव बांटा गया था, जिसे खाने के बाद ये हादसा सामने आया।

पुलिस के मुताबिक, घटना शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे की है. प्रसाद को खाने के बाद कई लोगों को उल्टी होने लगी और कई की तबीयत ज्‍यादा खराब हो गई। इसके फौरन बाद लोगों को चामराजनगर के आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए को देखते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने प्रिंलिपल सेक्रेटरी और कमिश्नर को निर्देश दिया कि वो मैसीर के मेडिकल ऑफिसर को हरसंभव मदद करें।

कमिश्नर ने मैसूर एडीसी को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द प्राइवेट एएलसी एंबुलेंस मुहैया कराया जाए। संबंधित अधिकारी हेल्पलाइन कॉल सेंटर नंबर 108 पर नजर बनाए हुए हैं। दो सीनियर ऑफिसर जायजा लेने के लिए हेडक्वॉर्टर से निकल चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार के प्रति शोक व्यक्त किया है. वहीं मरने वालों को 5 लाख मुआवजे का ऐलान किया गया है। वही चामराजनगर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए दोनों लोग मंदिर प्रशासन के प्रभारी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here