आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के खिलाफ नोएडा के महिला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। सोमनाथ भारती पर एक न्यूज चैनल की एंकर ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप है। रिपोर्ट के मुताबिक एक टीवी चैनल की महिला एंकर ने भारती पर लाइव डिबेट के दौरान गाली गलौच और अपमानित करने का आरोप लगाया है।

महिला थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस महिला एंकर का बयान जल्द दर्ज करेगी। इस लाइव डिबेट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है। पुलिस के अनुसार, भारती मंगलवार को सेक्टर-57 के एक मीडिया चैनल के लाइव डिबेट में हिस्सा ले रहे थे। वसंत कुंज, दिल्ली निवासी रंझना अंकित द्विवेदी इसकी एंकर थीं।

रंझना का आरोप है कि जब भारती से लाइव डिबेट में जनता से जुड़ा सवाल किया तो वे उन्हें गालियां देने लगे। उन्हें भाजपा का दलाल कहते हुए अश्लील भाषाओं का इस्तेमाल किया। उन्होंने चैनल को बंद कराने की धमकी तक दी। विधायक की इस कार्यशैली से उनके सम्मान को ठेस पहुंची है और अपमानित हुई हैं।

उन्होंने महिला थाने में पुलिस को डिबेट के दौरान रिकॉर्ड हुई वीडियो फुटेज भी सौंपी है। एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने बताया कि रंझना की शिकायत पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इसकी जांच की जा रही है। इससे संबंधित सारे तथ्य कोर्ट में पेश किए जाएंगे।

भारती के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 और 509 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। धारा 504 यानी अपमानित करने में अधिकतम दो वर्ष की सजा और जुर्माना का प्रावधान है। वहीं, धारा 509 यानी महिला की लज्जा को अपमानित करने में अधिकतम तीन वर्ष की सजा और जुर्माने का प्रावधान है।

उधर, आम आदमी पार्टी ने सोमनाथ भारती की एंकर पर की गई टिप्पणी से किनारा कर लिया है। पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने इस मसले पर कहा कि आम आदमी पार्टी किसी भी महिला के साथ किसी भी तरह के दुर्व्यवहार का समर्थन नहीं करती। चाहे वो किसी ने भी किया हो। जहां तक सोमनाथ पर इस घटना के बाद केस दर्ज होने का सवाल है, तो उसमें पुलिस अपना काम करेगी। बाकी उनके खिलाफ क्या ऐक्शन लेना है, यह पार्टी नेतृत्व तय देखेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here