Jan Aushadhi Diwas: PM Modi करेंगे जन औषधि केंद्र के मालिकों से संवाद, जेनरिक दवाओं के प्रति जागरूकता फैलाने की होगी कोशिश

जेनेरिक दवाओं के उपयोग और जन औषधि परियोजना के लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए 1 मार्च से पूरे देश में जन औषधि सप्ताह मनाया जा रहा है।

0
297
PM Modi
PM Modi

Jan Aushadhi Diwas: पीएम नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12:30 बजे ‘जन औषधि दिवस’ के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के मालिकों और योजना के लाभार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे। देश के भीतर जेनेरिक दवाओं के उपयोग के बारे में प्रभावी जागरूकता पैदा करने की पीएम की कोशिश होगी। पीएमओ के अनुसार बातचीत के बाद प्रधानमंत्री “जन औषधि-जन उपयोगी” कार्यक्रम के विषय पर भाषण देंगे।

Jan Aushadhi Diwas: PM Modi ने ट्वीट करके दी जानकारी

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सोमवार दोपहर 12:30 बजे, जन औषधि दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। मैं जन औषधि केंद्र के मालिकों और योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं, जिसने एक सस्ती दवा क्रांति लाई है। गौरतलब है कि जेनेरिक दवाओं के उपयोग और जन औषधि परियोजना के लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए 1 मार्च से पूरे देश में जन औषधि सप्ताह मनाया जा रहा है।

Jan Aushadhi Diwas 2
Jan Aushadhi Diwas

देश में 8600 से अधिक जन औषधि स्टोर

इस सप्ताह में जन औषधि संकल्प यात्रा, मातृ शक्ति सम्मान, जन औषधि बाल मित्र, जन औषधि जन जागरण अभियान, आओ जन औषधि मित्र बने और जन औषधि जन आरोग्य मेला जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। पीएमओ के बयान में कहा गया है कि नागरिकों के लिए दवाओं को सस्ती और सुलभ बनाने के प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप, अब देश भर में 8600 से अधिक जन औषधि स्टोर हैं, जो लगभग हर जिले को कवर करते हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here